HP Police Constable Bharti: परीक्षा से पहले पूरी होगी पेपर लीक मामले की जांच * ENTV

HP Police Constable Bharti: परीक्षा से पहले पूरी होगी पेपर लीक मामले की जांच

पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए दोबारा होने वाली लिखित परीक्षा से पहले पेपर लीक मामले की जांच पूरी की जाएगी। मुख्य आरोपी तक पहुंचने के लिए पुलिस के हाथ अहम साक्ष्य लगे हैं। मामले की जांच तेज करने के लिए पुलिस मुख्यालय ने विशेष जांच दल (एसआईटी) के अलावा जिलों के पुलिस अधीक्षकों (एसपी) को भी जांच का जिम्मा सौंपा है। सभी एसपी अपने जिलों में 65 से ज्यादा अंक प्राप्त करने वाले अभ्यर्थियों से पूछताछ करेंगे।

पुलिस अधीक्षकों को पूछताछ के बाद जानकारी एसआईटी के साथ भी साझा करनी होगी ताकि मुख्य आरोपी तक पहुंचा जा सके। अब तक इस मामले में 500 से ज्यादा अभ्यर्थियों से पूछताछ की जा चुकी है। 16 अभ्यर्थियों के खिलाफ थाने में मामले दर्ज किए गए हैं। कई को पुलिस रिमांड पर भेजा गया है। यह हस्तलिखित प्रश्न पत्र सबसे पहले जिला कांगड़ा में बंटा है।

बताया जा रहा है कि पेपर लीक मामले के तार पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और उत्तर प्रदेश से जुड़ रहे हैं। ऐसे में एसआईटी की एक टीम फिर से पंजाब गई है। इससे पहले एसआईटी के सदस्य हरियाणा, दिल्ली में भी दबिश दे चुके हैं। डिजिटल साक्ष्य के साथ एसआईटी आगे  बढ़ रही है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर कह चुके हैं कि मामले में जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

74,000 अभ्यर्थियों ने दी थी लिखित परीक्षा
प्रदेश में पुलिस कांस्टेबलों के 1,334 पदों के लिए बीते 27 मार्च को लिखित परीक्षा हुई थी। 5 अप्रैल 2022 को परिणाम घोषित हुआ था। पहले चरण में लिखित परीक्षा का आयोजन 81 केंद्रों पर किया गया था। लिखित परीक्षा में कांस्टेबल पुरुष के पदों के लिए 60,000 से अधिक और कांस्टेबल महिला पदों के लिए 14,000 से अधिक उम्मीदवार शामिल हुए थे।

Updates के लिये हमारा facebook पेज like करें
https://www.facebook.com/entvhimachal

हिमाचल और देश विदेश की खबरों के लिए व्हाट्सएप Group join करें https://chat.whatsapp.com/I54IjE3PriiFdJFICv27nz

अगर आपके पास भी है कोई खबर तो हमें इन नम्बर पर सम्पर्क करें 76499-29286, 01892289020

 

 

Spread the News
%d bloggers like this: