पीएम मोदी के वर्चुअल कार्यक्रम के लिए बिछाई जाएंगी तीन लीज लाइनें * ENTV

पीएम मोदी के वर्चुअल कार्यक्रम के लिए बिछाई जाएंगी तीन लीज लाइनें

केंद्र सरकार का आठ वर्ष का कार्यकाल पूरा होने पर शिमला में होने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वर्चुअल कार्यक्रम में इंटरनेट स्पीड बाधक नहीं बनेगी। रिज मैदान और राज्य अतिथि गृह पीटरहॉफ में तीन लीज्ड लाइनें बिछाई जाएंगी। बीएसएनएल की दो और रेल टेल की एक लीज्ड लाइन बिछाने की आईटी विभाग को सरकार ने मंजूरी दे दी है। 31 मई को देश के 773 जिलों में केंद्र सरकार की विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअल संवाद करेंगे। इंटरनेट की स्पीड के कारण वर्चुअल कार्यक्रम में कोई व्यवधान न आए, इसके लिए सरकार ने रिज मैदान और होटल पीटरहॉफ में लीज्ड लाइनें बिछाने का फैसला लिया है।

भारत सरकार की दो कंपनियों बीएसएनएल और रेल टेल को इसके लिए चुना गया है। प्रधान सचिव आईटी डॉ. रजनीश ने उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी के साथ रिज मैदान और पीटरहॉफ का का निरीक्षण कर इस बाबत व्यवस्थाओं का जायजा लिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 31 मई को करीब 11.15 बजे शिमला से वर्चुअल तौर पर कुछ राज्यों के लाभार्थियों से चर्चा करेंगे। इसी दौरान प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 11वीं किस्त भी जारी करेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री का शिमला स्थित ऐतिहासिक रिज मैदान से संबोधन होगा।

हाई स्पीड इंटरनेट देती है लीज्ड लाइन
लीज्ड लाइन एक प्रीमियम इंटरनेट कनेक्टिविटी होती है जो हाई स्पीड इंटरनेट देती है। इसमें फाइबर केबल का प्रयोग सबसे अधिक होता है। यह सिर्फ कनेक्शन धारक के लिए ही होती है। लीज्ड लाइन का प्रयोग जिसके लिए होता है उसके अलावा इसका प्रयोग कोई और नहीं कर सकता। इसमें इंटरनेट की स्पीड एक समान ही रहती है।

Updates के लिये हमारा facebook पेज like करें
https://www.facebook.com/entvhimachal

हिमाचल और देश विदेश की खबरों के लिए व्हाट्सएप Group join करें https://chat.whatsapp.com/I54IjE3PriiFdJFICv27nz

अगर आपके पास भी है कोई खबर तो हमें इन नम्बर पर सम्पर्क करें 76499-29286, 01892289020

 

 

Spread the News
%d bloggers like this: