धर्मशाला में सात दिन खुलेगा आधार केंद्र:DC बोले-लोगों की सुविधा के लिए दिए आदेश; लोक मित्र केंद्रों को लगानी होगी रेट लिस्ट * ENTV

धर्मशाला में सात दिन खुलेगा आधार केंद्र:DC बोले-लोगों की सुविधा के लिए दिए आदेश; लोक मित्र केंद्रों को लगानी होगी रेट लिस्ट

हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला के DC कार्यालय परिसर में आधार केंद्र सात दिन खुला रहेगा, ताकि लोगों को आधार से संबंधित काम करवाने में असुविधा न हो। DC डॉ निपुण जिंदल ने बताया कि नया आधार कार्ड बनवाने से लेकर नाम में संशोधन तथा अन्य समस्याओं को सही करवाने के लिए परिसर में आधार कार्ड केंद्र खोला गया है। लोगों की मांग थी कि उन्हें छुट्‌टी वाले दिन ही समय मिल पाता है। लोगों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया गया है।

 

उन्होंने कहा कि ग्रामीण स्तर पर संचालित किए जा रहे लोक मित्र केंद्रों में विभिन्न कार्यों के लिए शुल्क निर्धारित किए गए हैं। विभिन्न सेवाओं के लिए निर्धारित शुल्क की रेट लिस्ट भी लगाना जरूरी किया गया है ताकि लोगों से ज्यादा शुल्क न वसूला जा सके।

 

उन्होंने कहा कि लोक मित्र केंद्रों के माध्यम से विभिन्न आनलाइन सेवाएं लेने वाले उपभोक्ताओं को सस्ती दरों पर उपलब्ध करवाने का प्रयास किया गया है। उन्होंने कहा कि जनता को लोक मित्र केंद्रों का लाभ उठाना चाहिए।

Spread the News
%d bloggers like this: