जयराम सरकार के खिलाफ चार्जशीट लाएगी कांग्रेस:चार्जशीट कमेटी को सरकार के खिलाफ सबूत जुटाने के निर्देश, आज की बैठक टली * ENTV

जयराम सरकार के खिलाफ चार्जशीट लाएगी कांग्रेस:चार्जशीट कमेटी को सरकार के खिलाफ सबूत जुटाने के निर्देश, आज की बैठक टली

कांग्रेस पार्टी राज्य की सत्तारूढ़ भाजपा सरकार के खिलाफ जल्द चार्जशीट लाएगी। इसे जल्द लाने के मकसद से आज कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन शिमला में अहम बैठक बुलाई गई थी, लेकिन कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने किन्हीं कारणों से इस बैठक को कुछ समय के लिए टाल दिया है, लेकिन चार्जशीट कमेटी के सभी पदाधिकारियों को निर्देश दिए गए कि सत्तारूढ़ भाजपा के खिलाफ जल्द विभिन्न विभागों में हुई धांधलियों के सबूत इकट्‌ठे किए जाएं। हिमाचल कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने पार्टी का चार्जशीट कमेटी गठित कर रखी है। कुलदीप राठौर अध्यक्ष रहते हुए चार्जशीट कमेटी की बैठक भी कर चुके थें। इस बीच प्रतिभा सिंह को नया प्रदेशाध्यक्ष बनाया गया है। अब प्रतिभा सिंह इस कमेटी की दोबारा बैठक बुलाएगी। इसमें सत्तारूढ़ BJP सरकार के खिलाफ जल्दी चार्जशीट तैयार करने की कोशिश की जाएगी। प्रदेश में अगले चार से पांच महीने बाद विधानसभा चुनाव होने है। ऐसे में कांग्रेस चार्जशीट के बहाने राज्य सरकार को भ्रष्टाचार के मसले पर घेरने का प्रयास करेगी। सत्तारूढ़ भाजपा पर कांग्रेस पार्टी कोरोना काल में भ्रष्टाचार, जल शक्ति विभाग में करोड़ों रुपए के टेंडर आवंटन में बंदर बांट, बागवानी, PWD, पशुपालन और उद्योग विभाग में लाखों के घपले जैसे आरोप लगाती रही है। कांग्रेस का दावा है कि सरकार के भ्रष्टाचार का काला चिट्ठा जल्द राज्यपाल को सौंपा जाएगा और उनसे जांच की मांग की है।

चार्जशीट लाने की रही है रिवायत

गौरतलब है कि हर सरकार में चार्जशीट लाने की रिवायत रही है। प्रत्येक विपक्ष सत्तारूढ़ दल के खिलाफ चार्जशीट लाता रहा है। इससे पहले पूर्व वीरभद्र सिंह सरकार के खिलाफ विपक्षी भाजपा ने एक नहीं बल्कि दो बार चार्जशीट लाई थी, लेकिन चार्जशीट में BJP द्वारा लगाए गए कई आरोपों की आज तक जांच तक नहीं हो पाई है। या कई मामलों में संबंधित अधिकारियों को क्लीन चिट मिल गई है।

Spread the News
%d bloggers like this: