हिमाचल में 20 निवेशक 2708 करोड़ करेंगे इन्वेस्ट:7169 लोगों को मिलेगा रोजगार, बैठक में सरकार देगी मंजूरी * ENTV

हिमाचल में 20 निवेशक 2708 करोड़ करेंगे इन्वेस्ट:7169 लोगों को मिलेगा रोजगार, बैठक में सरकार देगी मंजूरी

हिमाचल में अपना कारोबार शुरू करने के लिए 20 उद्यमियों ने आवेदन किया है। ये उद्यमी प्रदेश में 2708 करोड़ रुपए का निवेश करेंगे। इससे प्रदेश में 7179 लोगों को रोजगार मिलेगा। उद्योग विभाग को मिले आवेदनों में 16 आवेदन ऐसे है, जिसमें उद्यमी अपना नया कारोबार यहां पर शुरू करना चाह रहे हैं, जबकि 4 आवेदन ऐसे हैं जिसमें उद्यमी अपना कारोबार आगे बढ़ाना चाहते हैं। इसके लिए इन उद्यमियों ने एक्सपेंशन के लिए विभाग को आवेदन किया है। विभाग को जो 20 आवेदन प्राप्त हुए हैं उनमें ज्यादातर फूड, फार्मा और इंजीनियरिंग सेक्टर में निवेश को लेकर आवेदन प्राप्त हुए है।

आज सिंगल विंडो की बैठक में सरकार देगी मंजूरी

राज्य सरकार आज इन निवेशकों को प्रदेश में अपना काम शुरू करने की मंजूरी देगी। उद्योग विभाग ने प्राप्त आवेदनों का प्रस्ताव तैयार करके सरकार को भेजा है। सरकार ने इस संदर्भ में आज सिंगल विंडो की बैठक बुलाई है। इसमें निवेश को लेकर प्राप्त आवेदनों को देख कर सरकार उद्यमियों को काम शुरू करने की मंजूरी प्रदान करेगी। अब देखना यह है कि इनमें से विभाग कितने आवेदनों को मंजूर करती है।

केंद्र सरकार द्वारा 100 करोड़ रुपए के मेडिकल डिवाइस पार्क के मंजूर होने के बाद फार्मा सेक्टर में निवेश के लिए विभाग को लगातार आवेदन मिल रहे हैं। इसी के तहत आज की सिंगल विंडो में फार्मा सेक्टर में ज्यादा आवेदन प्राप्त हुए हैं। उद्योग विभाग के निदेशक राकेश प्रजापति ने बताया कि सिंगल विंडो की बैठक में इन प्रस्तावों पर चर्चा की जानी है, जिसके बाद तय होगा कि प्रदेश में कितने उद्यमियों को काम शुरू करने की मंजूरी मिली है।

Spread the News
%d bloggers like this: