रामलाल का नयनादेवी मंदिर न्यास पर निशाना:बोले- जरूरी काम करने के बजाए दूसरे कार्यों पर पैसा खर्च किया जा रहा * ENTV

रामलाल का नयनादेवी मंदिर न्यास पर निशाना:बोले- जरूरी काम करने के बजाए दूसरे कार्यों पर पैसा खर्च किया जा रहा

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं विधायक रामलाल ठाकुर ने नयनादेवी मंदिर न्यास पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि नयना मां का मंदिर और धार्मिक नगरी पहाड़ी पर स्थित है। ये पहाड़ी खोखली हो चुकी है। इसकी ग्राउटिंग करवाना बेहद जरूरी है, लेकिन जरूरी काम करने के बजाए मंदिर न्यास दूसरे कार्यों पर पैसा खर्च कर रहा है।

गुरुवार को नयनादेवी में प्रेस कॉन्फ्रेंस में रामलाल ठाकुर ने कहा कि इस धार्मिक नगरी में 1977 में बड़े पैमाने पर लैंड स्लाइड हुआ था। तब से लेकर आज तक लैंड स्लाइड का खतरा हमेशा बना रहता है। इसी पहाड़ी पर मंदिर के लिए सड़कों का निर्माण भी हुआ है। इसके लिए ब्लास्टिंग तक करनी पड़ी। काफी हद तक खोखली हो चुकी ये पहाड़ी एक तरह से डेंजर जोन में है।

रामलाल ठाकुर ने कहा कि सुरक्षा की दृष्टि से इस धार्मिक नगरी की पहाड़ी की ग्राउटिंग करवाना बेहद जरूरी है। हैरानी इस बात की है कि इस पहलू को नजर अंदाज करके मंदिर न्यास ग्लास ब्रिज और रोपवे आदि के निर्माण को प्राथमिकता दे रहा है। भगवान न करे, लेकिन यदि लैंड स्लाइड हो गया तो बड़े पैमाने पर तबाही होनी तय है। उसके लिए कौन जिम्मेदार होगा।

मंदिर न्यास पर फिजूलखर्ची का आरोप लगाते हुए रामलाल ठाकुर ने कहा कि श्रद्धालुओं के लिए आवश्यक सुविधाओं की व्यवस्था करने पर भी ध्यान नहीं दिया जा रहा है। न्यास द्वारा संचालित स्कूल और संस्कृत कॉलेज में शिक्षकों के कई पद खाली हैं, लेकिन उन्हें भरने की जहमत भी नहीं उठाई जा रही है। गरीब बच्चों की पढ़ाई और लड़कियों की सहायता जैसे सामाजिक कार्य भी बंद हैं। बेहतर होगा कि पैसे का दुरुपयोग करने के बजाए जरूरी कार्यों को प्राथमिकता दी जाए।

 

Spread the News
%d bloggers like this: