कौन हैं 91 साल की उम्र में चौथी बार तलाक लेने जा रहे रूपर्ट मर्डोक और इन्हें क्यों कहते हैं 'मीडिया मुगल'? * ENTV

कौन हैं 91 साल की उम्र में चौथी बार तलाक लेने जा रहे रूपर्ट मर्डोक और इन्हें क्यों कहते हैं ‘मीडिया मुगल’?

91 साल की उम्र में ज्यादातर लोग अपने अंतिम दिन गिन रहे होते हैं। लेकिन मीडिया मुगल के नाम से मशहूर अमेरीकी कारोबारी रुपर्ट मर्डोक 91 साल की उम्र में तलाक की तैयारी में जुटे हैं। रुपर्ट अपनी चौथी पत्नी एक्स्ट्रेस जेरी हॉल से तलाक लेने जा रहे हैं।

मीडिया मुगल के नाम से मशहूर अमरीका के अबरपति कारोबारी रुपर्ट मर्डोक 91 साल की उम्र में तलाक लेने की तैयारी कर रहे हैं। हाईफ्रोफाइल तलाक का यह मामला अपने आप में अनूठा है, क्योकिं रुपर्ट अपनी चौथी पत्नी एक्ट्रेस जेरी हॉल से तलाक लेने जा रहे हैं। इन दोनों ने 2016 में शादी की थी। तब रुपर्ट 84 साल के थे। उस शादी के समय भी उनकी उम्र को लेकर खूब चर्चा हुआ था। अब 91 साल के रुपर्ट 65 साल की अपनी चौथी पत्नी जेरी हॉल से संबंध तोड़ने जा रहे हैं।

मर्डोक के नजदीकी सूत्रों के अनुसार दोनों छह साल बाद अपने संबंध को समाप्त करने जा रहे हैं। अमेरीकी मीडिया में रुपर्ट के तलाक को लेकर कई खबरें चल रही है। बताते चले कि मर्डोक ने मार्च 2016 में लंदन में जेरी से शादी की थी। बताते चले कि रुपर्ट मर्डोक की पहली शादी पैट्रिसिया बुकर से हुई थी। यह 1956 से 1967 तक रही। रुपर्ट ने दूसरी शादी अन्ना मारिया टोर्व से की, इन दोनों का यह रिलेशन 1967 से 1999 तक कायम रहा।

बैटमैन व द ग्रैजुएट जैसी फिल्मों में काम कर चुकी मर्डोक की चौथी पत्नी-
इसके बाद मर्डोक ने तीसरी शादी 1999 में वेंडी देंग से की थी, तीसरी पत्नी से उनका रिश्ता 2013 तक चला। फिर तीन साल 2016 में मर्डोक ने जेरी हॉल से शादी की थी। जेरी ‘बैटमैन’ और ‘द ग्रैजुएट’ जैसी कई हॉलीवुड फिल्मों में काम कर चुकी हैं। मर्डोक से पहले जेरी हॉल ने रॉक स्टार और सिंगर मिक जैगर से शादी की थी। अब उम्र के आखिरी पड़ाव पर रुपर्ट मर्डोक चौथी पत्नी से तलाक लेने जा रहे हैं।

 रूपर्ट मर्डोक ने 84 साल की उम्र में रचाई चौथी शादी

दुनिया के कई देशों में रुपर्ट मर्डोक के मीडिया संस्थान-
बताते चले कि जेरी और मर्डोक की अब तक कुल 10 संतानें हैं। ये दोनों की अब तक हुई अलग-अलग शादियों से हुई हैं। फॉक्स न्यूज चैनल की मूल कंपनी न्यूजकॉर्प के सीईओ और चेयरमैन रुपर्ट मर्डोक ने जेरी से शादी के बाद बेहद खुशी प्रकट की थी। तब उन्होंने ट्वीट कर कहा था, ‘मैं दुनिया के सबसे लकी और खुश इंसान की तरह महसूस कर रहा हूं। अगले 10 दिनों तक और कोई ट्वीट नहीं करूंगा।’

Spread the News
%d bloggers like this: