हिंसा पर उतरी शिवसेना, शिंदे के करीबी विधायक सावंत के घर तोड़फोड़; बागी विधायकों ने नया गुट बनाया * ENTV

हिंसा पर उतरी शिवसेना, शिंदे के करीबी विधायक सावंत के घर तोड़फोड़; बागी विधायकों ने नया गुट बनाया

महाराष्ट्र में सियासी उठापटक के पांचवे दिन शिवसेना कार्यकर्ताओं ने एकनाथ शिंदे गुट के विधायक तानाजी सावंत के घर पर तोड़फोड़ की है। यह तोड़फोड़ शिवसेना सांसद संजय राउत की चेतावनी के कुछ घंटो के बाद की गई है।

विधायक के घर हिंसा के बीच शिंदे ने कहा है कि विधायकों की सुरक्षा हटा ली गई है, अगर उनके परिवार को कुछ हुआ, तो उसके लिए उद्धव और आदित्य जिम्मेदार होंगे। इधर, सियासी हंगामे को देखते हुए उद्धव ने शिवसेना भवन में हाईलेवल मीटिंग बुलाई है।

शिंदे के करीबी दीपक केसकर ने बताया कि गुवाहाटी में बागी विधायकों ने शिवसेना बालासाहब ठाकरे नाम से नए गुट बनाने की घोषणा की है

शिंदे ने जारी की 38 विधायकों की सूची
गुवाहाटी के रेडिसन ब्लू होटल में विधायकों की बैठक के बाद एकनाथ शिंदे ने 38 विधायकों की सूची जारी की है। इससे पहले, शिंदे ने 23 जून को 34 शिवसेना विधायकों की सूची जारी की थी। महाराष्ट्र में सरकार गिराने के लिए शिंदे को सिर्फ 37 शिवसेना के विधायकों की जरूरत है।

सियासी संकट के 5 बड़े अपडेट्स…

  • गुवाहाटी में 2 बजे बैठक के बाद शिंदे समूह के प्रवक्ताओं के नामों की घोषणा होने की संभावना है। दीपक केसकर, दादा भुसे, भरत गोगावले, बच्चू कडू को प्रवक्ता नियुक्त किया जा सकता है।
  • गृह मंत्री दिलीप वलसे पाटिल ने कहा कि मुख्यमंत्री या गृह मंत्रालय ने राज्य के किसी भी MLA की सुरक्षा हटाने का आदेश नहीं दिया। इस संदर्भ में ट्विट करके लगाए गए आरोप पूरी तरह से गलत और गुमराह करनेवाले है।
  • मुंबई पुलिस ने हाई अलर्ट जारी किया है और सभी पुलिस थानों से शहर के सभी राजनीतिक कार्यालयों में सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा है। यह निर्देश दिया गया है कि अधिकारी स्तर के पुलिसकर्मी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए प्रत्येक राजनीतिक कार्यालय का दौरा करेंगे।
  • ​​​​​भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस भी सहयोगी दलों के साथ बैठक करके आगे की रणनीति तय करने वाले हैं। फडणवीस से केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने मुलाकात की है।
  • एकनाथ शिंदे के गढ़ ठाणे में हिंसा और कानून व्यवस्था की स्थिति को देखते हुए 30 जून तक कानून-व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। क्षेत्र में लाठी, हथियार, पोस्टर जलाना, पुतला जलाने पर रोक लगा दी गई है। इस दौरान नारे लगाने या स्पीकर पर गाने बजाने की भी अनुमति नहीं होगी।
Spread the News
%d bloggers like this: