Google ने खोला शादीशुदा महिलाओं की सर्च हिस्ट्री से जुड़ा राज, बताया सबसे ज्यादा क्या खोजती हैं औरतें * ENTV

Google ने खोला शादीशुदा महिलाओं की सर्च हिस्ट्री से जुड़ा राज, बताया सबसे ज्यादा क्या खोजती हैं औरतें

आज के वक्त में गूगल सर्च (Married women Google Search) हमारे लिए रोटी, कपड़ा और मकान की तरह बेहद जरूरी हो चुका है. वो इसलिए क्योंकि इस एक मात्र वेबसाइट से हम दुनिया से जुड़ी किसी भी चीज के बारे में जान सकते हैं. पिन से लेकर प्लेन तक हर चीज की जानकारी रखने वाली ये साइट हर साल एक रिपोर्ट जारी करती है जिसके जरिए वो ये बताती है कि लोगों ने उस एक साल में सबसे ज्यादा साइट पर क्या सर्च किया.

 

इस रिपोर्ट में गूगल बताता है कि फिल्म सेलेब से लेकर कोई सामान तक किस बारे में सबसे ज्यादा सर्च किया गया और किस उम्र या मैरिटल स्टेटस के लोगों ने सर्च किया. अब जब गूगल के पास हमारी भी जानकारी है तो वो उसका फायदा उठाकर इस रिपोर्ट को और भी विस्तृत बना देता है. इन दिनों इसी रिपोर्ट का एक भाग लोगों को काफी हैरान कर रहा है क्योंकि इसमें गूगल ने शादीशुदा महिलाओं (What married women search on google) के बारे में एक खुलासा किया है.

 

सबसे पसंदीदा सवाल पति से जुड़ा है

गूगल की रिपोर्ट में बताया गया है कि शादीशुदा महिलाएं सबसे ज्यादा गूगल पर क्या सर्च करती हैं. नवभारत टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार गूगल का डेटा बताता है कि शादीशुदा औरतें सबसे ज्यादा अपने पति के बारे में ही जानने की कोशिश गूग के जरिए करती हैं. उनके द्वारा सबसे ज्यादा पूछे जाने वाला सवाल है- पति को कैसे खुश रखा जाए? (how to make husband happy) वहीं शादीशुदा महिलाओं का फेवरेट टॉपिक भी यही है कि पति को खुश कैसे रखें? खबर हैरान करने वाली इसलिए है क्योंकि गूगल पर भी शादीशुदा औरतें पति के बारे में ही जानना चाहती हैं.

 

बिजनेस के बारे में भी सर्च करती हैं औरतें

इसी रिपोर्ट में आगे बताया गया है कि पति को खुश रखने के अलावा महिलाओं के पास और भी कई सवाल हैं. कई विवाहित औरतों से खोजा है कि पति को अपने बस में कैसे किया जाए और ससुराल में कैसा रवैया अपनाया जाए. इसके अलावा वो ये भी सर्च करती हैं कि पति के साथ रिश्तों को अच्छा कैसे बनाया जाए. महिलाएं अब सेल्फ डिपेंडेंट भी हो रही हैं, ऐसे में वो बिजनेस के तरीके भी गूगल पर सर्च करती हैं. कई महिलाओं ने सवाल किया कि वो खुद का बिजनेस कैसे शुरू करें. जबकि कई महिलाओं ने ये सवाल भी सर्च किया है कि शादी के बाद बच्चे पैदा करने का सही समय क्या होगा?

 

 

Spread the News
%d bloggers like this: