'इन्हें महंगाई दिखाई कैसे देगी?', वित्त मंत्री सीतारमण के बयान को लेकर राहुल गांधी ने सरकार पर बोला हमला * ENTV

‘इन्हें महंगाई दिखाई कैसे देगी?’, वित्त मंत्री सीतारमण के बयान को लेकर राहुल गांधी ने सरकार पर बोला हमला

कांग्रेस नेता और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार महंगाई को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला है। दरअसल, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कल सोमवार को महंगाई पर संसद में बयान दिया था। इस दौरान उन्‍होंने कहा कि पूरी दुनिया में महंगाई बढ़ रही है, लेकिन कोरोना संकट के बावजूद देश की अच्‍छी स्थिति है। वित्त मंत्री ने अमेरिका का जिक्र करते हुए साफ किया कि भारत में मंदी का सवाल ही नहीं है।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के इस बयान को लेकर राहुल गांधी ने सरकार पर तंज कसा है। उन्होंने ट्वीट किया, “अमृतकाल के जश्न में मग्न बीजेपी सरकार ने सदन में कह दिया कि देश में महंगाई है ही नहीं। ख़ैर, इन्हें महंगाई दिखाई कैसे देगी? आंखों पर अहंकार की पट्टी बांधकर, ‘मित्रों’ को ‘Free Fund’ में देश की संपत्ति जो बेच रहे हैं।”

राहुल गांधी ने ट्वीट में राजमर्रा की जरुरतों की एक लिस्ट भी शेयर की है, जिसमें लिखा है, ‘आंकड़े सच्चाई बयां कर रहे हैं।’ इस लिस्ट में पेट्रोल, डीजल, एलपीजी, नमक, अरहर दाल, सोयाबीन तेल, सरसों तेज और चाय के 2019 और 2022 की कीमतों को दर्ज किया गया है। साथ ही बताया गया है कि इन उत्पादों के दाम में कितने फीसदी का इजाफा हुआ है।

अमृतकाल के जश्न में मग्न बीजेपी सरकार- राहुल 

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में अमृतकाल के जश्न का भी जिक्र किया है। बता दें कि सरकार का मानना है कि भारत अमृतकाल में प्रवेश कर चुका है और ऐसे में सरकार आजादी का अमृत महोत्सव मना रही है। इस दिशा में स्वतंत्रता सप्ताह यानी 11 से 17 अगस्त तक हर घर में तिरंगा झंडा फहराने की योजना बनाई गई है। इसे लेकर राहुल गांधी ने सरकार पर हमला करते हुए कहा कि सरकार अमृतकाल के जश्न में मग्न है।

Spread the News
%d bloggers like this: