कल राजभवन का घेराव करेगी कांग्रेस:अल्का लांबा बोली; तानाशाह मोदी सरकार के खिलाफ देशभर में सड़कों पर उतरेंगे कांग्रेस कार्यकर्ता * ENTV

कल राजभवन का घेराव करेगी कांग्रेस:अल्का लांबा बोली; तानाशाह मोदी सरकार के खिलाफ देशभर में सड़कों पर उतरेंगे कांग्रेस कार्यकर्ता

हिमाचल कांग्रेस पार्टी कल यानी शुक्रवार को शिमला में राजभवन का घेराव करेगी। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) की प्रवक्ता अल्का लांबा में वीरवार को शिमला में आयोजित पत्रकार वार्ता में कहा कि शिमला के साथ साथ देशभर के सभी राजभवन और राष्ट्रपति भवन का कांग्रेस कार्यकर्ता घेराव व सत्याग्रह करेगा।

अल्का लांबा ने कहा कि कल दिल्ली में कांग्रेस के सभी सांसद राष्ट्रपति भवन की ओर कूच करेंगे। इस दौरान कोशिश करेंगे कि देश की समस्याएं राष्ट्रपति के समक्ष रखी जाए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ता प्रधानमंत्री आवास की ओर कूच करेगा। इसी तरह देशभर में सभी राज्य की कांग्रेस कमेटी राजभवन का घेराव करेगी। देश के हर राज्य में यह घेराव किया जाएगा।

अल्का लांबा ने कहा कि संसद का सत्र 18 जुलाई से शुरू होता है। दो हफ्ते तक विपक्ष की मांग के बावजूद महंगाई, बेरोजगार और न GST बढ़ाने पर चर्चा की जाती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी दो सप्ताह तक तानाशाह सरकार से संसद में चर्चा मांगती रही। चर्चा करने के बजाय सत्तारूढ़ भाजपा के सांसद देश की जनता का अपमान करने पर उतारु हो गए।

80 करोड़ गरीबों को मुफ्त राशन का बयान दुर्भाग्यपूर्ण: लांबा

उन्होंने कहा कि भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने यहां तक कह डाला कि देश के प्रधानमंत्री 80 करोड़ गरीबों को मुफ्त में राशन दे रहे हैं। अल्का लांबा ने इसे 80 करोड़ों गरीबों का अपमान बताया है। उन्होंने कहा कि इस शर्मनाक बयान के बावजूद हिमाचल से संबंध रखने वाले BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने निशिकांत के बयान का विरोध तक नहीं किया।

निर्मला सीतारमण के रवैये को बताया निराशाजनक

उन्होंने कहा कि देश की वित्त मंत्री जब महंगाई पर चर्चा का जवाब देने के लिए सदन में आईं तो उनकी बॉडी लेग्वेज में कतई भी संवेदनशीलता नहीं दिखाई दी बल्कि घमंड नजर आ रहा था। उन्होंने एक बार भी नहीं माना कि देश में महंगाई और बेरोजगारी बड़ रही है। उनके भाषण से ऐसा लग रहा था कि देश में एलपीजी सिलेंडर 1100 का नहीं बल्कि 500 का है।

तानाशाह सरकार के खिलाफ होगा सत्याग्रह

अल्का लांबा ने कहा कि देश की तानाशाह सरकार के खिलाफ कल कांग्रेस देशभर में सत्याग्रह करेगी और सड़कों पर उतरकर विरोध जाहिर करेगी। यह सत्याग्रह तब तक जारी रहेगा जब तक मोदी सरकार तानाशाह रवैया नहीं त्याग देगी। उन्होंने कहा कि अखिल भारतीय कांग्रेस सोनिया गांधी के कदम में कदम मिलाकर आगे चलेगी।

Spread the News
%d bloggers like this: