कांग्रेस का महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन:राष्ट्रपति भवन की तरफ जाते समय सांसदों को पुलिस ने हिरासत में लिया * ENTV

कांग्रेस का महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन:राष्ट्रपति भवन की तरफ जाते समय सांसदों को पुलिस ने हिरासत में लिया

महंगाई को लेकर पूरे देश में चल रहे कांग्रेस के प्रदर्शन के बीच दिल्ली में सांसदों को हिरासत में ले लिया गया है। कांग्रेस सांसद शुक्रवार सुबह संसद को बर्खास्त करवाने के बाद राष्ट्रपति भवन की तरफ कूच कर रहे थे, लेकिन बीच में ही सभी सांसदों को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया। इस घटनाक्रम का वीडियो बनाकर सांसद गुरजीत औजला ने सभी से महंगाई के खिलाफ लड़ने की गुजारिश की है।

गौरतलब है कि इस समय पंजाब सहित पूरे भारत में महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन चल रहा है। अमृतसर में चाहे बारिश के कारण इस प्रदर्शन में थोड़ी देरी हो गई, लेकिन अमृतसर के सांसद इस समय दिल्ली में प्रदर्शन करने के चलते पुलिस हिरासत में हैं। सांसद गुरजीत औजला ने इसकी जानकारी खुद वीडियो शेयर करके दी है। सांसद औजला ने सभी को महंगाई के खिलाफ एकजुट होकर लड़ने की अपील की है।

धर्म-कर्म के कामों में भी टैक्स सही नहीं

सांसद गुरजीत औजला ने जानकारी दी कि सभी सांसदों ने सुबह संसद को बर्खास्त करवाने के बाद राष्ट्रपति भवन का रूख किया, ताकि उन्हें भी देश के हालातों के बारे में बताया जा सके। सांसद औजला का कहना है कि महंगाई इतनी अधिक बढ़ चुकी है, गरीब को खाना भी मुश्किल से नसीब हो रहा है। पेट्रोल, डीजल और सफर सब महंगा हो चुका है। श्मशान और धर्म-कर्म के कामों पर भी इस सरकार ने टैक्स लगा दिए हैं।

घर की जरूरतें भी टैक्स से नहीं बची

सांसद औजला का कहना हे कि सरकार ने घर की जरूरतों के सामान, दूध-पनीर, आटा भी टैक्स में नहीं छोड़ा है। बच्चों की पैंसिल तक पर टैक्स लगा दिया गया। लोगों को इस महंगाई के खिलाफ एकजुट हो जाना चाहिए। आज महंगाई चरम पर है। सरकार अन्य देशों से मूल्यांकन करवाने के बाद अपना बचाव करना चाहती है, लेकिन उन देशों में लोग, भाजपा सरकार के साथियों की तरह लाखों-करोड़ों रुपए मारकर विदेश नहीं भागे हैं।

Spread the News
%d bloggers like this: