हमीरपुर में कांग्रेस प्रदर्शनकारियों की गिरफ्तारी:पुलिस के साथ हुई कार्यकर्ताओं की झड़प, BJP पर लगाए विपक्ष का गला घोटने के आरोप * ENTV

हमीरपुर में कांग्रेस प्रदर्शनकारियों की गिरफ्तारी:पुलिस के साथ हुई कार्यकर्ताओं की झड़प, BJP पर लगाए विपक्ष का गला घोटने के आरोप

हिमाचल के हमीरपुर जिला मुख्यालय पर शुक्रवार को कांग्रेस ने महंगाई, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार मामले को लेकर जोरदार प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन के दौरान मिनी सचिवालय के गेट के बाहर मुख्य सड़क पर चक्का जाम के चलते जिला कांग्रेस कमेटी हमीरपुर के अध्यक्ष राजेंद्र जार, बड़सर के विधायक इंद्र दत्त लखन पाल प्रेम कौशल अनिल वर्मा सहित कई नेताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

जिला कांग्रेस कमेटी के बैनर तले कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता सबसे पहले मुख्य बाजार में एकत्र हुए और गांधी चौक से लेकर DC ऑफिस हमीरपुर के गेट तक विरोध रैली निकाली गई। रैली के दौरान केंद्र और प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई।

 

विरोध रैली के बाद डीसी कार्यालय के बाहर सड़क पर ही कांग्रेसी नेता और कार्यकर्ता धरने पर बैठ गए। यहां पर चक्का जाम के चलते लंबा जाम लग गया। स्थिति से निपटने के लिए जिला पुलिस की तरफ से भारी पुलिस बंदोबस्त किया गया था, ताकि स्थिति से निपटा जा सके।

प्रदर्शनकारियों और पुलिस के दरमियान खासा तनाव देखने को मिला। प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए पुलिस कर्मचारियों को खासी मशक्कत करनी पड़ी। करीब आधे घंटे तक यहां पर प्रदर्शनकारियों और पुलिसकर्मियों के बीच में झड़प भी देखने को मिली। काफी देर तक जब प्रदर्शनकारी सड़क से नहीं उठे, तो कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष इंद्र दत्त लखन पाल और हिमाचल कांग्रेस प्रवक्ता प्रेम कौशल पूर्व विधायक कुलदीप पठानिया सहित अन्य नेताओं को पुलिस ने जबरन उठाकर हिरासत में ले लिया।

इंद्रदत्त लखनपाल के भाजपा पर आरोप

इंद्रदत्त लखनपाल ने कहा कि देश में तानाशाही का माहौल है। केंद्र सरकार विपक्ष का गला घोटने का काम कर रही है। केंद्र सरकार की तरफ से महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे उठाने वाले विपक्ष के नेताओं पर कार्रवाई की जा रही है।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ताओं का यह प्रदर्शन लगातार जारी रहेगा। जबकि जिला अध्यक्ष राजेंद्र जार ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जनता की आवाज को बुलंद किया है। विपक्ष का गला घोटने का जो कार्य किया जा रहा है। उसके खिलाफ आवाज बुलंद की है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अभूतपूर्व उत्साह देखने को मिला है।

Spread the News
%d bloggers like this: