जम्मू कश्मीर में 30 जगहों पर सीबीआई की छापेमारी, 33 आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज * ENTV

जम्मू कश्मीर में 30 जगहों पर सीबीआई की छापेमारी, 33 आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज

जम्मू-कश्मीर पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा मामले में सीबीआई  ने शुक्रवार को राज्य में 30 जगहों पर छापेमारी की। साथ ही 33 लोगों के खिलाफ केस भी दर्ज कराया है। इस मामले में सीबीआई की कई टीम जांच में लगी है। अलग-अलग जगहों पर रिकॉर्ड को खंगाला जा रहा है, हालांकि इस मामले में अभी तक एजेंसी की ओर से कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है।

जम्मू-कश्मीर पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा मामले में सीबीआई ने आज आरोपी अखनूर में अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी की है। ऐसी जानकारी मिली है कि सीबीआई ने अखनूर की लाइब्रेरी में भी छापा मारा है और कई अहम दस्तावेज इकट्ठा किए हैं. अभी तक हुई छापेमारी कार्रवाई पर सीबीआई की ओर से कोई बयान नहीं दिया गया है।

बता दें कि उपराज्यपाल ने 1200 पदों के लिए आयोजित जम्मू-कश्मीर पुलिस सब इंस्पेक्टरों की भर्ती परीक्षा को पहले ही रद्द कर दिया है। इसके बाद ही इस पूरे मामले की जांच सीबीआई को सौंपी गई थी। ऐसे में अब इन 1200 पदों पर नए तरीके से भर्ती की जाएगी। बता दें कि जम्मू-कश्मीर पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा मामले में गठित जांच समिति ने उपराज्यपाल को इस संबंध में रिपोर्ट सौंपने के बाद सभी भर्ती रद्द करने की बात कही थी। बता दें कि गृह सचिव आरके गोयल के नेतृत्व में जांच कर रही समिति ने 6 जुलाई को उपराज्यपाल को अपनी रिपोर्ट सौंपी थी।

उप राज्यपाल ने दिए थे जांच के आदेश

उप राज्यपाल में जम्मू-कश्मीर पुलिस सब इंस्पेक्टरों की भर्ती परीक्षा में धांधली की जांच के लिए 10 जून को आदेश जारी किए थे। जांच रिपोर्ट में इसमें बड़ी धांधली की बात सामने आई थी। जांच में पाया गया था पेपर पहले ही लीक हो गया था और इसके लिए काफी बड़े स्तर पर लेनदेन की बात सामने आई थी।

Spread the News
%d bloggers like this: