महेश्वर सिंह बोले, अब भुंतर हवाई अड्डे पर आएगा एटीआर 42 विमान, वीके सिंह का जताया आभार * ENTV

महेश्वर सिंह बोले, अब भुंतर हवाई अड्डे पर आएगा एटीआर 42 विमान, वीके सिंह का जताया आभार

अब कुल्लू के भुंतर स्थित हवाई अड्डे पर एटीआर 42 विमान आएगा। उड़ान व लैंडिंग के लिए जल्द ही परीक्षण होगा। यह जानकारी पूर्व सांसद एवं विधायक महेश्वर सिंह ने दी।

उन्होंने कहा कि एयर इंडिया की पूर्व क्षेत्रीय सहायक कंपनी एलायंस एयर ने उनकी मांग पूरी करने में हामी भरी है। इस विमान सेवा को न केवल भुंतर हवाई अड्डे बल्कि प्रदेश के अन्य दो हवाई अड्डों पर भी आरंभ करने के लिए संसदीय कार्यकाल से प्रयासरत थे। उन्होंने केंद्रीय सड़क परिवहन, राजमार्ग एवं नागर विमानन राज्यमंत्री जनरल (रिटायर्ड) वीके सिंह का आभार प्रकट किया है। उन्होंने चंडीगढ़ से मंत्री को फोन पर इस विमान सेवा को प्रारंभ करने के लिए धन्यवाद दिया।

किराये में होगी कटौती

उन्होंने कहा कि निश्चित तौर पर इस विमान सेवा के प्रारंभ होने से कुल्लू मनाली आने वाले पर्यटकों व आम जनमानस को सुविधा मिलेगी व किराये में भी कटौती होगी। एटीआर विमान कुल्लू-मनाली हवाई अड्डे के छोटे रनवे पर संचालित करने में सक्षम होगा व छोटी क्षमता वाले एटीआर 42 विमान में कम परिचालन लागत और कम पे-लोड प्रतिबंध हैं, जिससे सेवाएं अधिक लाभदायक हो जाएंगी। इसका सीधा लाभ यात्रियों को होगा।

उन्होंने कहा कि वह इस बारे में पिछले कई वर्ष से प्रयासरत थे। उन्हें आशा ही नहीं पूर्ण विश्वास है कि प्रदेश के अन्य दो हवाई अड्डों के लिए भी यह विमान सेवा शीघ्र उपलब्ध हो जाएगी जिससे प्रदेश में आने वाले पर्यटकों को तो लाभ होगा ही साथ में आम जनमानस को भी बेहतर सुविधा मिलेगी।

Spread the News
%d bloggers like this: