विदेश भेजने के नाम पर लोगों से ठगे साढ़े चार लाख, अब ठग के मोबाइल फोन आ रहे बंद * ENTV

विदेश भेजने के नाम पर लोगों से ठगे साढ़े चार लाख, अब ठग के मोबाइल फोन आ रहे बंद

मंडी : विदेश भेजने के नाम पर ठगी के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. ताजा मामला जिला मंडी के बल्ह का है, जहां एक व्यक्ति पर चंडीगढ़ की एक कंपनी के लोगों के साथ मिलकर विदेश भेजने के नाम पर करीब साढ़े चार लाख की ठगी करने के आरोप लगे है. शिकायतकर्ता के अनुसार पैसे लेने के बाद आरोपी व उसके साथियों के फोन भी लगातार बंद आ रहे हैं. और वे किसी तरह का संपर्क नहीं कर रहे हैं.

बल्ह पुलिस को दी शिकायत में प्रेम सिंह पुत्र हेतराम ने कहा है कि विनोद कुमार गांव सरसयालु डाकघर गुरुकोठा तहसील बल्ह जिला मंडी ने इससे तथा नरेंद्र, बलवीर, श्यामलाल, कपिल, देशराज, उपेंद्र व काशीराम से चंडीगढ़ की कंपनी में कार्यरत नवदीप, शुभम व रवीना के साथ मिलकर विदेश भेजने के लिए सभी से पचास पचास हजार रुपए लिए जो कुल राशि साढ़े चार लाख रुपए बनती है. शिकायत में कहा है कि यह राशि सभी से धोखाधड़ी और हेराफेरी करके ली गई. और उसके बाद से इनके मोबाइल फोन बंद आ रहे हैं. पुलिस ने धारा 420,120b आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर लिया है. वहीं, मामले की पुष्टि करते हुए एसपी मंडी शालिनी अग्निहोत्री ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है.

शिकायत कर न्याय की गुहार लगाई थी
बता दें कि पिछले साल इसी तरह का मामला सोलन में सामने आया था. तब  प्रदेश के सबसे बड़े औद्योगिक क्षेत्र बद्दी बरोटीवाला नालागढ़ में शातिर ठग कभी ऑनलाइन, कभी एटीएम बदलकर, कभी इंश्योरेंस के नाम पर तो कभी तरह-तरह के लालच देकर लोगों को ठगी (Fraud) का शिकार बना रहे थे. ताजा मामला नालागढ़ का था, जहां ठगों ने एक साल में पैसे दोगुने करने का लालच देकर एक युवक से लगभग डेढ़ लाख रुपये ऐंठ लिए. पीड़ित ने एसपी बद्दी समेत नालागढ़ पुलिस थाना में आरोपियों के खिलाफ शिकायत कर न्याय की गुहार लगाई थी.

Spread the News
%d bloggers like this: