जम्मू के दो घरों में एक ही परिवार के 6 सदस्यों के मिले शव, इलाके में हड़कंप

जम्मू में एक परिवार के छह सदस्य अपने घर में बुधवार को संदेहास्पद परिस्थतियों में मृत पाए गए हैं. पुलिस ने बताया कि मृतकों की पहचान सकीना बेगम, उसकी दो बेटियों नसीमा अख्तर और रुबीना बानो, बेटे जफर सलीम और उसके दो रिश्तेदारों नूर उल हबीब और सजाद अहमद के रूप में की गई है. पुलिस ने बताया कि शव सिदरा इलाके में स्थित मकान से बरामद किए गए. एक घर में दो शव, जबकि दूसरे घर में चार शव मिले हैं.

पुलिस के मुताबिक़ शवों को पास के ही सरकारी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल ले जाया गया है. पुलिस की टीम को घटनास्थल पर भेजा गया है और मामले की पूरी जानकारी ख़बर लिखे जाने तक नहीं मिल पाई है.

श्रीनगर से बहन ने फोन कर पुलिस को दी जानकारी

पुलिस ने बताया कि स्टेशन पर रात 10 बजे श्रीनगर से एक शहज़ादा नाम की महिला ने फोन कॉल किया था जिसने मामले की जानकारी दी. महिला ने बताया कि उसका भाई नूर-उल-हबीब फोन रिसीव नहीं कर रहा है और महिला ने आत्महत्या का शक ज़ाहिर किया. इस जानकारी के बाद सिधरा पुलिस स्टेशन और नगरोटा पुलिस की टीम एसआई मजीद हुसैन और एसएचओ वैशव प्रताप मौके पर पहुंचे और पाया की घर भीतर से बंद था. पुलिस ने बताया कि निरीक्षण के दौरान पता चला कि घर से दुर्गंध आ रही थी, जिसके बाद घर के दरवाज़े को तोड़ पुलिस भीतर गई, जहां परिवार को शव मिले.

पुलिस ने बताया कि इसके बाद पीसीआर को बुलाया गया और मामले की शुरुआती तौर पर छानबीन की. पुलिस ने बताया कि प्रथम दृष्टया यह ज़हर खाने मामला लगता है लेकिन यह मामले की जांच और पोस्टमॉर्टेम के बाद ही साफ हो पाएगा कि यह प्वाइज़निंग का मामला है या कोई और मामला है.

मामले की गहन जांच के आदेश

पुलिस के मुताबि़क़ एक घर में नूर-उल-हबीब, सकीना बेगम, सज्जाद अहमद और नसीमा अख़्तर के शव मिले. जबकि मौके पर पहुंचने के बाद पता चला कि एक अन्य घर है, तो पुलिस वहां भी पहुंची और दो शव पाए जिनमें रुबीना बानो और ज़फर सलीम के शव मिले हैं. दोनों जगहों पर गहन जांच शुरु कर दी गई है ताकि हताहतों के कारणों का पता लगाया जा सके. एसएसपी जम्मू चंदन कोहली आईपीएस समेत वरिष्ठ पुलिस अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और घटना की गहन जांच के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए जीएमसी जम्मू स्थानांतरित कर दिया गया है और मेडिकल और क़ानूनी प्रक्रिया पूरी करने के बाद शवों को परिवार के सदस्यों को सौंप दिया जाएगा.

Spread the News

ख़बरें जरा हटके

%d bloggers like this: