कांग्रेस प्रत्याशी सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा- विधायकों में से ही बनेगा मुख्यमंत्री

हमीरपुर:  हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के परिणाम की घोषणा से पहले कांग्रेस में मुख्यमंत्री पद को लेकर अटकलों के बीच कांग्रेस प्रचार समिति के अध्यक्ष एवं नादौन से प्रत्याशी सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि मुख्यमंत्री विधायकों से ही बनेगा।

प्रदेश में पूर्ण बहुमत से कांग्रेस सरकार बनने जा रही है। शुक्रवार को नादौन के सेरा में कार्यकर्ताओं के साथ समीक्षा बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में इंटरनेट मीडिया पर छाई खबरों का खंडन किया है, जिसमें उन्होंने आठ उम्मीदवारों के कांग्रेस हाईकमान की ओर से बायोडाटा मंगवाने और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस विधायकों को ठहराने की बात पर हैरानी जताई और कहा कि यह अफवाह है।

कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य सिंह के राहुल गांधी को निमंत्रण दिए जाने पर कहा कि यह भी अन्य बातों की तरह अफवाह है। कोई निमंत्रण नहीं दिया गया है। पहले सरकार बनाई जाती है उसके बाद ये बातें की जाती हैं। सभी कांग्रेस विधायक आठ दिसंबर को अपने-अपने विधानसभा क्षेत्रों में ही रहेंगे और यह चर्चा बेमानी है।

पार्टी हाईकमान का फैसला ही होगा सर्वोपरि

हाईकमान का निर्णय सर्वोपरि सुक्खू ने कहा कि प्रदेश की जनता ने 12 नवंबर को जनादेश दे दिया है। इसका परिणाम आठ दिसंबर को सामने आएगा। मुख्यमंत्री पद की दावेदारी चाहे कोई भी कर ले, लेकिन जो विधायक अपने विधानसभा क्षेत्र से जीतकर आएगा और उसके बाद बहुमत पेश करेगा वहीं मुख्यमंत्री पद के लिए प्रबल दावेदार होगा। सबसे अंत में पार्टी हाईकमान का फैसला ही सर्वोपरि होगा।

कांग्रेस के कुछ प्रत्याशियों ने चंडीगढ़ में की बैठक

मतदान के बाद गुटबाजी में फंसी दिख रही प्रदेश कांग्रेस के छह से अधिक प्रत्याशियों और कुछ पदाधिकारियों ने शुक्रवार को चंडीगढ़ के एक निजी होटल में आगामी रणनीति पर चर्चा की। इस बैठक के बाद राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि कांग्रेस में मुख्यमंत्री पद के लिए लाबिंग तेज हो गई है। पार्टी सूत्र बताते हैं कि कांगड़ा से दो, सिरमौर से एक, ऊना से एक व बिलासपुर जिला से एक प्रत्याशी चंडीगढ़ बैठक में शामिल हुआ।

Spread the News

ख़बरें जरा हटके