झारखंडः धनबाद में 500 केवी ट्रांसफार्मर क्वायल को ले उड़े चोर, बत्ती गुल होने से बिजली पानी का संकट

धनबाद. झारखंड के धनबाद जिले में अपराधी बेलगाम हैं. अपराधियों जब चाहे जहाँ सेंधमारी कर रहे हैं. साथ ही घटना को अंजाम देने के बाद बड़े आराम से चोर भाग जाते हैं. बीसीसीएल इलाका चोरों का बड़ा चरागाह बन गया है. लोदना ओपी क्षेत्र के लोदना  8 नंबर बस्ती में लगे बीसीसीएल के 500  केवी ट्रांसफार्मर क्वायल को काटकर चोर ले उड़े. चोरों की करतूत से लगभग 300 आबादी के लोगों के सामने बिजली-पानी की समस्या आ गई.

ट्रांसफार्मर क्वायल के चोरी होने से बिजली आपूर्ति ठप हो गया है, जिससे पानी सप्लाई भी पूरी तरह से बाधित हो  गई. घटना को लेकर स्थानीय ग्रामीण बीसीसीएल के साथ-साथ पुलिस को जिम्मेदार ठहरा रहे है. बीसीसीएल पर सुरक्षा गार्ड और पुलिस का गश्ती दल नहीं है और लोग लापरवाही बरतने का आरोप लगा रहे है. ट्रांसफार्मर क्वायल को खोलने में चोरों को घंटों का समय लगा होगा,फिर भी पुलिस और बीसीसीएल को पता ही नहीं चला, जो कि अपने आप में आश्चर्य की बात है.

ग्रामीणो में घटना को लेकर आक्रोश है. ट्रांसफार्मर क्वायल के चोरी होने की सूचना पर दर्जनों ग्रामीणो मौके पर पहुंचे और हंगामा करते हुए जल्द  ट्रांसफार्मर लगाने की मांग की.

स्थानीय महिलाओं ने कहा कि बीसीसीएल  ट्रांसफार्मर स्थल पर कोई भी सुरक्षा गार्ड की नियुक्ति नहीं की गई है. कोई रख-रखाव तक नहीं किया जाता है. बीसीसीएल ने लापरवाही बरती है, जिसका नतीजा यह चोरी है. ट्रांसफार्मर क्वायल से चोरी होने से बिजली पानी की समस्या आ गई है. जल्द यहां ट्रांसफार्मर लगाया जाए.

जनता मजदूर संघ के शिव पासवान ने कहा कि लोदना क्षेत्र में दिनदहाड़े चोरी हो रही है, जिसे रोकने में पुलिस विफल है. यहां दिन के उजाले में लोहा चोरी की जा रही है. ट्रांसफार्मर क्वायल के चोरी होने से क्षेत्र में अंधेरा पसर गया है. चोरी की घटनाओं में पुलिस लगाम लगाए और बीसीसीएल जल्द यहां 500 केवी ट्रांसफार्मर लगाए

Spread the News

ख़बरें जरा हटके