हिमाचल के मैदानी इलाकों में 7 दिसंबर तक मौसम साफ, ऊपरी क्षेत्रों में बर्फबारी के आसार

शिमला: हिमाचल प्रदेश के उच्च पर्वतीय जिलों लाहौल-स्पीति, किन्नौर सहित कुल्लू और चंबा जिले के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में आज बर्फबारी के आसार हैं. पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से मौसम में आ रहे इस बदलाव से अधिकतम और न्यूनतम तापमान में कमी आने का पूर्वानुमान है. वहीं, प्रदेश के मैदानी जिलों में 7 दिसंबर तक मौसम साफ बना रहने की संभावना है.

मौसम विभाग के निदेशक सुरेंद्र पॉल ने बताया कि अभी कुछ दिनों तक मौसम साफ रहेगा. किन्नौर और लाहौल स्पीति के कुछ इलाकों में बर्फबारी हो सकती है. उन्होंने बताया कि मौसम साफ रहने के चलते तापमान भी सामान्य रहेगा. दिन का तापमान ज्यादा और रात के तापमान में गिरावट हो सकती है

बता दें कि हिमाचल में बाहरी राज्यों से इन दिनों काफी तादाद में सैलानी पहुंच रहे हैं. शिमला के साथ ही मनाली और लाहौल स्पीति की ओर पर्यटक रुख करने कर रहे हैं. खासकर लाहौल-स्पीति में बर्फबारी की चाह में पर्यटक काफी तादाद में पहुंच रहे हैं. कारोबारियों का कहना है साल भर विंटर सीजन का इंतजार रहता है. इससे ना केवल होटल कारोबारी ,बल्कि छोटे-छोटे कारोबारी, घुड़सवारी करवाने वाले और फोटोग्राफर के काम में भी इजाफा होता है.

 

Spread the News

ख़बरें जरा हटके