होटल आने वाले लोगों की अश्लील वीडियो बना करते थे ब्लैकमेल, 4 गिरफ्तार

राष्ट्रीय राजधानी के उपनगर द्वारका के होटल में ऐसा ही एक मामला सामने आया है. आरोप है कि इस होटल का कर्मचारी ही यहां ठहरे लोगों कावीडियो बनाता था और बाद में उन्हें ब्लैकमेल करता था. शिकायत की जांच करते हुए दिल्ली पुलिस ने आरोपी कर्मचारी और उसके दो साथियों को गिरफ्तार किया है. दिल्ली पुलिस के मुताबिक मामला द्वारका के होटल द ग्रेट इन का है. पिछले दिनों यहां यह एक कपल ठहरे हुए थे. यहां से वापस जाने के बाद उन्हें मोबाइल पर मैसेज आया कि आपके निजी पलों की खूबसूरत वीडियो रिकार्ड हुई है. इस वीडियो के बदले मैसेज भेजने वाले ने पांच लाख रुपयों की मांग की थी. ना देने पर धमकी दी थी कि इसे सोशल मीडिया पर डाल दिया जाएगा.

इसके बाद पुलिस में शिकायत दी गई. दिल्ली पुलिस के डीसीपी एम हर्षवर्धन के मुताबिक इस शिकायत को पुलिस ने प्राथमिकता से लिया. जांच शुरू हुई तो पता चला कि इस तरह की वारदात कोई बाहर का नहीं, बल्कि होटल का रिसेप्शनिस्ट ही कर रहा था. पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की तो पूरा मामला खुलकर सामने आ गया. इसके बाद पुलिस ने आरोपी और उसके दो साथियों को गिरफ्तार किया है.

एसीपी राम अवतार ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ आईटी एक्ट, रंगदारी समेत अन्य संबंधित धाराओं में केस दर्ज किया गया है. पुलिस के मुताबिक शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने सबसे पहले जिस इंस्टाग्राम आईडी से मैसेज भेजा गया था, उसकी आईडी ट्रैस कर डायवर्जन मैपिंग कराई गई. इसमें पता चला कि जिस फोन से यह मैसेज भेजा गया है, वह होटल के अंदर ही है. इसके बाद पुलिस ने जाल बिछाया और आरोपी को उसके होटल से ही दबोच लिया. इसके बाद पुलिस ने आरोपी के दोनों साथियों को हापुड़ से गिरफ्तार किया है.

 

Spread the News
Verified by MonsterInsights