पाकिस्तान के पूर्व PM इमरान खान गिरफ्तार, धक्का देते हुए ले गए पाक रेंजर्स

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष इमरान खान को पाकिस्तानी रेंजर्स ने गिरफ्तार कर लिया है. इमरान खान को इस्लामाबाद हाई कोर्ट के अंदर से पाकिस्तान रेंजर्स द्वारा अल-कादिर ट्रस्ट मामले में अदालत गिरफ्तार किया गया है, जहां वह अपने खिलाफ दर्ज कई मामलों में जमानत लेने पहुंचे थे. बताया जा रहा है कि गिरफ्तारी के बाद इमरान खान को अज्ञात जगह पर ले जाया गया है. इमरान खान की गिरफ्तारी का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें पाक रेजर्स उन्हें धक्का देते हुए ले जा रहे हैं और फिर गाड़ी में बिठा रहे हैं.

इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने गिरफ्तारी पर लिया संज्ञान

पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी पर इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने संज्ञान लिया है और चीफ जस्टिस ने आईजी को तलब किया है. इसके साथ ही चीफ जस्टिस ने 15 मिनट के भीतर आईजी को कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया है. चीफ जस्टिस ने कहा कि अगर आईजी कोर्ट में नहीं पहुंचते हैं तो प्रधानमंत्री को कोर्ट में आना होगा. इस बीच इमरान खान की गिरफ्तारी के समय पाकिस्तानी रेंजर्स और इमरान खान के वकीलों के बीच झड़प भी हुई, जिसमें कुछ वकीलों को चोट आई है. इसका वीडियो इमरान खान की पार्टी पीटीआई ने शेयर किया है और दावा किया है कि वकील कोर्ट परिसर में बुरी तरह से जख्मी हुए हैं.

इमरान खान ने ISI के अधिकारी पर लगाए थे गंभीर आरोप

बता दें कि हाल ही में इमरान खान ने पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) के अधिकारी मेजर जनरल फैसल नसीर पर गंभीर आरोप लगाए थे. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा था कि फैसल नसीर उनकी हत्या कराने की कोशिश कर रहे हैं. हालांकि इसके बाद पाकिस्तानी सेना ने उनके इस बयान पर आपत्ति जताई थी और उन्हें फटकार भी लगाई थी.

Spread the News
Verified by MonsterInsights