जिम ट्रेनर ने लड़के पर डाला 200kg वेट उठाने का दबाव, नहीं उठाने पर दी डंडे से मारने की धमकी, वीडियो पर मचा बवाल

सभी लोगों को फिट और एक्टिव रहने के लिए एक्सरसाइज और योग पर जोर देना चाहिए. क्योंकि यही वो अस्त्र है, जिससे बड़ी से बड़ी बीमारी का खात्मा हो सकता है. लेकिन कई बार लोग जरूरत से ज्यादा वर्कआउट करते नजर आते हैं. वो पहले ही प्रयास में भारी से भारी वेट उठाने का प्रयास करते हैं, जो घातक साबित हो सकता है. आपने ऐसे कई वीडियोज़ सोशल मीडिया पर सर्कुलेट होते देखे होंगे, जिसमें ज्यादा भार उठाने की कोशिश में कई लोगों को अचानक कार्डियक अरेस्ट का सामना करना पड़ा. कई बार तो इसके कारण सडन डेथ का खतरा भी पैदा हो जाता है.

हैवी एक्सरसाइज हर किसी को अपनी शारीरिक क्षमता और शक्ति को ध्यान में रखकर ही करना चाहिए. हालांकि कुछ लोग इस रूल को फॉलो नहीं करते. अब हाल ही में गुड़गांव से सामने आई इस वीडियो को ही देख लीजिए, जिसमें एक जिम ट्रेनर डंडे के बल पर एक शख्स को 200kg से ज्यादा भार उठाने को कह रहा है. जिम ट्रेनर यह भी कह रहा है कि अगर वो इतना वेट नहीं उठा पाया तो वो उसे डंडे से मारेगा. जिम ट्रेनर के दबाव में आकर शख्स भार उठाने लगता है.

चाइनीस फूड खाने पर ‘शीर्षासन’ की सजा

एक यूजर ‘गब्बर’ ने ट्विटर पर इस जिम ट्रेनर की एक वीडियो शेयर की है. उन्होंने वीडियो के कैप्शन में लिखा, ‘और आप सोचते हैं कि गुड़गांव के डूड चलती कार के ऊपर पुशअप्स कैसे मार लेते हैं.’ एक और यूजर पवन दुरानी ने भी इस जिम ट्रेनर के कुछ वीडियो शेयर किए हैं. जिनमें से एक वीडियो में देखा जा सकता है कि चाइनीस फूड खाने पर जिम ट्रेनर एक शख्स को शीर्षासन करने की सजा देता है.

यूजर्स ने की ट्रेनर के रवैये की निंदा

इसके अलावा, एक अन्य वीडियो में वह यह कहता हुआ नजर आ रहा है कि “अगर मेरे जिम का कोई भी व्यक्ति बाहर कही शराब, सुट्टा या बीयर के साथ दिख गया तो मैं इतना तोड़ूंगा उसको कि वो भूल जाएगा.” “मैं उसका स्वैग वहीं फाड़ दूंगा”. कई यूजर्स ने जिम ट्रेनर के इस रवैये की निंदा की है. एक यूजर ने कहा, ‘अगर किसी के साथ कुछ भी होगा तो क्या ये आदमी रिस्पॉन्सिबिलिटी लेगा?’. जबकि दूसरे यूजर ने कहा, ‘अगर ये मेरा ट्रेनर होगा तो मैं रोने लगूंगा’.

Spread the News
Verified by MonsterInsights