सेक्सटॉर्शन गिरोह के झांसे में फंसे इस राज्य के पूर्व मंत्री, अश्लील वीडियो बनाकर की 2 लाख की डिमांड

बिहार सरकार के एक पूर्व मंत्री सेक्सटॉर्शन का शिकार हो गए. गिरोह के एक सदस्य ने पूर्व मंत्री को झांसे में लेकर उनसे करीब 20 हजार रुपए ठग लिए. अब उनसे लागातार 2 लाख रुपए की डिमांड की जा रही है. अपने साथ हुई साइबर धोखाधड़ी पर पूर्व मंत्री ने साइबर थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई है.

इस तरह साइबर ठगों ने झांसे में लिया

कुछ दिन पहले पूर्व मंत्री के फेसबुक पर सीमा नाम से फ्रेंड रिक्वेस्ट आई. जिसे उन्होंने एक्सेप्ट कर लिया. कुछ दिन उस महिला ने उनसे बातचीत की, लेकिन एक दिन उसकी ओर से वीडियो कॉल आई. उन्होंने उसे जैसे ही कॉल उठाया उधर से अश्लील वीडियो के साथ इनका वीडियो स्क्रीन रिकॉर्डर से बना लिया और ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया.

महिला की ओर से पहले 20 हजार रुपए की डिमांड की गई. फिर 2 लाख रुपए मांगे जा रहे हैं. इसपर रोक लगाने के लिए पूर्व मंत्री ने पुलिस का सहारा लिया और सबक सिखाने के लिए पूर्व मंत्री ने थाने में शिकायत दर्ज कराई है. इस मामले में पुलिस जांच कर रही है. पुलिस के मुताबिक जिस नाम से फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी गई है वो सही नहीं रहती है.

“दो मोबाइल नंबर और एक फेसबुक अकाउंट पर लिखित रूप से शिकायत दर्ज गई है. इस मामले में जांच की जा रही है. जिस नाम से फ्रेंड रिक्वेस्ट आई है वो फेक होती है. लोगों को अननोन शख्स की फ्रेंड रिक्वेस्ट सोच समझकर एक्सेप्ट करना चाहिए” – साइबर थाना प्रभारी, पटना

Spread the News

ख़बरें जरा हटके

Verified by MonsterInsights