भारत सरकार में बिना परीक्षा ऑफिसर बनने का मौका, बस होनी चाहिए ये योग्यता, अच्छी मिलेगी मंथली सैलरी

भारत सरकार में अधिकारी बनने की चाहत रखने वाले उम्मीदवारों के लिए सुनहरा मौका है. संघ लोक सेवा आयोग ने ट्रांसलेटर (दारी), असिस्टेंट डायरेक्टर जनरल सहित कई पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली है. इसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और आवेदन करने की अंतिम तिथि 14 दिसंबर है. इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in और upsc.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

इसके अलावा उम्मीदवार अपना आवेदन फॉर्म 15 दिसंबर तक प्रिंट कर सकते हैं. साथ ही जो भी इन पदों पर नौकरी पाना चाहते हैं, वे उससे पहले दिए गए इन बातों को ध्यान से जरूर पढ़े.

UPSC में भरे जाने वाले पदों का विवरण
यह भर्ती अभियान सिग्नल इंटेलिजेंस निदेशालय, एकीकृत रक्षा कर्मचारी मुख्यालय, रक्षा मंत्रालय में ट्रांसलेटर (दारी) के पद के लिए एक रिक्ति और शिपिंग निदेशालय, मुंबई, बंदरगाह, जहाजरानी और जलमार्ग मंत्रालय में असिस्टेंट डायरेक्टर जनरल के पद पर दो रिक्तियां भरी जाएगी.

इन पदों पर आवेदन करने के लिए देना होगा आवेदन शुल्क
उम्मीदवारों (महिला/एससी/एसटी/बेंचमार्क विकलांगता वाले उम्मीदवारों को छोड़कर जिन्हें शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है) को आवेदन शुल्क के तौर पर 25 रुपये का शुल्क देना होगा. आवेदन शुल्क का भुगतान एसबीआई की किसी भी शाखा में नकद द्वारा या किसी भी बैंक की नेट बैंकिंग सुविधा का उपयोग करके या वीज़ा/मास्टर/रुपये/क्रेडिट/डेबिट कार्ड/यूपीआई से किया जा सकता है.

 

Spread the News
Verified by MonsterInsights