पैसा ही पैसा… अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा से पहले लखनऊ के इस व्यापारी की हुई बल्ले-बल्ले, जानें वजह

उत्तर प्रदेश में राम नाम की धूम मची हुई है. चारों ओर पूरा प्रदेश राम के रंग में डूब गया है. इसी बीच लखनऊ के एक सर्राफा कारोबारी की भी निकल पड़ी है. दरअसल पूरे लखनऊ में इकलौते सर्राफा कारोबारी हैं, जो बेहद अलग और हटकर सामानों को बनाते हैं.

इन्होंने सोने और चांदी की पॉलिश चढ़ी हुई राम मंदिर और फोटो फ्रेम बनवाए थे जिसे लखनऊ में बेचना शुरू किया. 10 से ज्यादा फोटो फ्रेम और राम मंदिर के मॉडल बेचने के बाद अचानक से इन्हें अयोध्या, उन्नाव, गोंडा, बाराबंकी और रायबरेली तक से भारी संख्या में ऑर्डर मिलने लगे. अब आलम यह है कि प्रतिदिन 50 से ज्यादा राम मंदिर के मॉडल अलग-अलग जिलों में लोगों के मंगाने पर भेजे जा रहे हैं. इस सर्राफा कारोबारी का नाम है विनोद माहेश्वरी जोकि चौक सर्राफा एसोसिएशन के महामंत्री हैं.

इस तरह की है राम मंदिर मॉडल
विनोद माहेश्वरी ने बताया कि अयोध्या में जैसा राम मंदिर बनकर तैयार है, वैसा ही इन्होंने मॉडल तैयार किया और उस पर सोने और चांदी की पॉलिश की जो देखने में बेहद खूबसूरत लग रही है. इसके अलावा प्रभु श्री राम की भी एक प्रतिमा है जो ठीक मंदिर के साथ ही बनाई गई है. यह लोगों को खूब पसंद आ रहा है. प्रतिदिन बड़ी संख्या में अलग-अलग जिलों से ऑर्डर उनके पास आ भी रहे हैं और पुराने ऑर्डर लोगों तक पहुंचाएं भी जा रहे हैं.

इतनी है कीमत
राम मंदिर के जो चांदी के फोटो फ्रेम हैं उनकी कीमत 1000 रुपए से लेकर 1500 रुपए के बीच है. जबकि राम मंदिर मॉडल 5000 रुपए से लेकर 10,000 रुपए के बीच में है.

Spread the News
Verified by MonsterInsights