फिर हिमाचल के DGP बने संजय कुंडू, कारोबारी से विवाद के बाद हटाए गए थे

हिमाचल प्रदेश पुलिस विभाग में फेरबदल हुआ है. आईपीएस अफसर संजय कुंडू को डीजीपी के पद से हटाने के आदेश सरकार ने वापस ले लिए हैं औऱ वह दोबारा डीजीपी बन गए हैं. इसी तरह छह अन्य पुलिस अफसरों का तबादला किया गया है. मंडी, ऊना और हमीरपुर के एसपी को बदला गया है.

दरअसल, कारोबारी से विवाद के बाद हाईकोर्ट ने डीजीपी को हटाने के आदेश दिए थे. इस पर सरकार ने डीजीपी को हटाकर आयुष विभाग में भेजा था. लेकिन डीजीपी की तरफ से सुप्रीम कोर्ट में याचिका डाली गई थी, जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने कुंडू के ट्रांसफर के आदेशों पर रद्द कर दिए थे. अब राज्य सरकार ने भी संजय कुंडू को ट्रांसफर करने के पिछले आदेश वापस ले लिए हैं. इस बाबत राज्य सरकार ने अधिसूचना जारी की है.

क्या था विवाद

पालमपुर के कारोबारी ने प्रॉपर्टी विवाद में डीजीपी पर धमकाने के आरोप लगाए थे. मामला हाईकोर्ट भी पहुंचा था. कांगड़ा में कारोबारी को दो बाइकर्स ने धमकाया था. साथ ही डीजीपी दफ्तर से भी कारोबारी को कई फोन कॉल्स किए गए थे. मामले में कारोबारी ने हाईकोर्ट को भी शिकायत की थी और इसके बाद केस दर्ज किया गया था. इसी कड़ी में डीजीपी और कांगड़ा एसपी को कोर्ट ने हटाने के आदेश दिए थे. बाद में यह मामला सुप्रीम कोर्ट भी पहुंचा था.

 

Spread the News
Verified by MonsterInsights