बद्दी अग्निकांड: रेस्क्यू टीम को 4 शव मिले, अब तक 5 की मौत, हादसे की जांच के लिए SIT गठित

बद्दी। औद्योगिक क्षेत्र बद्दी के झाड़माजरी में हिलटॉप स्थित परफ्यूम बनाने वाली अरोमा फैक्टरी में शुक्रवार दोपहर को लगी आग पर शनिवार सुबह को काबू पा लिया गया है। आग बुझने के बाद NDRF और SDRF की टीमों ने लापता 13 लोगों की तलाश के लिए सर्च अभियान चलाया है। रेस्क्यू टीमों को कंपनी के अंदर से अभी 4 कामगारों के शव मिले है, जबकि 9 कामगार अभी भी लापता बताए जा रहे हैं जिनकी तलाश जारी है। बता दें कि इस हादसे में अब तक 5 लोगों की मौत हो चुकि है, जबकि 30 के करीब घायल हुए हैं। इसमें से चार गंभीर घायलों का पीजीआी चंडीगढ़ में उपचार जारी है। भीषण अग्निकांड को देखते हुए मृतकों का आंकड़ा और बढ़ सकता है। वहीं, अग्निकांड प्रभावितों के परिजन भी घटनास्थल पर पहुंचे हैं। अपनों की राह ताक रहे परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है।

कंपनी का प्लांट हेड गिरफ्तार

अरोमा कंपनी में हुए भीषण अग्निकाड के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए कंपनी के प्लांट हेड को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि कंपनी मालिकों की धरपकड़ के लिए पुलिस की टीमें रवाना हो गई हैं। बता दें कि बरोटीवाला थामा में NR अरोमा कंपनी प्रबंधन के खिलाफ लापरवाही का मामला दर्ज किया गया है। डीजीपी संजय कुंडू ने कहा कि बद्दी में परफ्यूम फैक्ट्री में आग लगने की घटना की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया है।

सीएम सुक्खू करेंगे घटनास्थल का दौरा

बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री सुविंदर सिंह सुक्खू दोपहर एक बजे झाड़माजरी आएंगे और घटनास्थल पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लेगें। इसके बाद वह अस्पताल जाकर हादसे में घायल हुए लोगों से भी मुलाकात करेंगे।

Spread the News
Verified by MonsterInsights