CBSE ने जारी की फेक सोशल मीडिया अकाउंट की लिस्ट, सावधान रहने की दी सलाह

CBSE Releases Fake Social Media Handles List: आज कल फर्जी आईडी बनाकर लोगों से ठगी के मामले बढ़ गए हैं. कई बार तो लोग किसी अन्य व्यक्ति का फेक सोशल मीडिया अकाउंट बन दूसरे लोगों से बात करने लगता है तो कभी गलत जानकारी साझा कर देता है. जिसे लेकर सभी को सतर्क रहने की खास जरूरत है. केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने भी सतर्कता दिखाते हुए ट्विटर पर सीबीएसई के नाम से चल रहे 30 फेक अकाउंट की लिस्ट बनाकर शेयर की है. बोर्ड ने लिस्ट जारी कर लोगों से अपील की है कि वह इन अकाउंट्स को फॉलो ना करें.

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने एक्स पर अपने नाम और लोगो का दुरुपयोग करने वाले फर्जी सोशल मीडिया हैंडल की लिस्ट तैयार की है और साझा भी की है. इसका उद्देश्य गलत जानकारियों को रोकना है. साथ ही सीबीएसई ने करीब 30 एक्स हैंडल की एक लिस्ट भी जारी की है. केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) की ओर से कहा गया है कि बोर्ड का आधिकारिक एक्स अकाउंट @cbseindia29 है.

की जा रही कार्रवाई

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने कहा कहा है कि संज्ञान में आया है कि लिस्ट में दिए गए एक्स हैंडल उसके नाम और लोगो का उपयोग कर रहे हैं. जोकि गलत जानकारी लोगों तक पहुंचा रहे हैं. साथ ही बोर्ड ने कहा है कि इन फर्जी सोशल मीडिया हैंडलों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जा रही है. केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने कहा है कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर किसी भी प्रकार से सीबीएसई के नाम और लोगो का इस्तेमाल करके किसी अन्य स्रोत की तरफ से दी गई किसी भी जानकारी के लिए बोर्ड जिम्मेदार नहीं होगा.

Spread the News
Verified by MonsterInsights