न्याय यात्रा में लगे ‘मोदी-मोदी’ के नारे, BJP वर्कर्स ने राहुल के हाथ में आलू थमाकर कहा- ‘सोना बना दीजिए’

कांग्रेस नेता राहुल गांधी मंगलवार (5 मार्च) को जब ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ लेकर मध्य प्रदेश के शाजापुर में पहुंचे, तो बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उनका तंज कसते हुए स्वागत किया. बीजेपी कार्यकर्ताओं ने राहुल का ‘मोदी, मोदी’ और ‘जय श्री राम’ के नारों के साथ स्वागत किया. सिर्फ इतना ही नहीं, बल्कि राहुल के एक पुराने बयानों को लेकर तंज कसते हुए बीजेपी कार्यकर्ता उन्हें आलू थमाते हुए भी नजर आए.

सोशल मीडिया पर राहुल और बीजेपी कार्यकर्ताओं की मुलाकात का वीडियो खूब वायरल हो रहा है. इसमें राहुल को कार्यकर्ताओं की तरफ फ्लाइंग किस देते हुए देखा जा सकता है. कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा अभी मध्य प्रदेश से गुजर रही है. राज्य के तमाम कांग्रेस के दिग्गज नेता इस यात्रा में शामिल हुए हैं. कमलनाथ, दिग्विजय सिंह, जीतू पटवारी न्याय यात्रा का हिस्सा बने हैं. मध्य प्रदेश के बाद न्याय यात्रा गुजरात भी जाने वाली है, जिसके बाद ये महाराष्ट्र में समाप्त होगी.

वीडियो में आलू देते दिखे बीजेपी कार्यकर्ता

वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि जब राहुल का काफिला गुजर रहा है, तो वहां कुछ बीजेपी कार्यकर्ता पार्टी का झंडा लिए खड़े हैं. राहुल जब उनसे मिलने जाते हैं, तो वे लोग मोदी-मोदी और जय श्री राम के नारे लगाने लगते हैं. जैसे ही राहुल उनके करीब पहुंचते हैं, कुछ कार्यकर्ता राहुल को आलू देने लगते हैं और कहते हैं कि वे उन्हें सोने में बदलकर लौटा दें. इसके बाद राहुल को अपने काफिले की ओर लौटते हुए देखा जा सकता है.

अपनी गाड़ी पर पहुंचने के बाद राहुल गांधी को बीजेपी कार्यकर्ताओं की तरफ फ्लाइंग किस करते हुए देखा जा सकता है. इस दौरान भी बीजेपी कार्यकर्ताओं की नारेबाजी जारी रहती है. वीडियो में मध्य प्रदेश कांग्रेस के कुछ कार्यकर्ता बीजेपी वर्कर्स को समझाते हुए भी दिख रहे हैं.

राहुल ने नारेबाजी पर क्या कहा?

कांग्रेस नेता कहा, ‘कई बार यात्रा में इस तरह की चीजें होती रहती हैं, जैसा आज हुआ है. बीजेपी के तीन-चार लोग झंडा लिए खड़े थे. वे लोग नारेबाजी कर रहे थे. मैं गाड़ी से उतरा और उनके पास जाकर उनसे पूछा कि आप लोग कैसे हैं? फिर उन्होंने नारेबाजी बंद कर दी और मुस्कुराना शुरू कर दिया, लेकिन जब मैं लौट रहा था तो वो भी मुझे फ्लाइंग किस देते हुए दिखे.’

राहुल के पुराने बयान ने किया परेशान

दरअसल, 2017 गुजरात चुनाव के दौरान राहुल का एक वीडियो सामने आया था, जिसमें वह कहते हैं कि वह एक ऐसी मशीन इंस्टॉल करेंगे, जिसमें एक तरफ से आलू डालने पर दूसरी तरफ से सोना निकलेगा. हालांकि, बाद में मालूम चला कि राहुल के बयान को फर्जी तरीके से एडिट कर सोशल मीडिया पर सर्कुलेट किया गया था. उनका बयान किसी दूसरे संदर्भ में था, लेकिन वीडियो क्लिप को एडिट कर ऐसा सर्कुलेट किया गया, जिससे लगा कि राहुल ऐसा कह रहे हैं.

Spread the News
Verified by MonsterInsights