कर्मचारियों के हक की कमाई उनका एन पी एस का शेयर क्यूँ नहीं लौटाया केंद्र ने आज तक; जयराम और भाजपा के नेताओं ने केंद्र के समक्ष नहीं उठाया मुद्दा :संजय सिंह चौहान

2014 से देश की जनता को खोखले आश्वासन झूठे वायदों वाली भाजपा पूरे देश में खो चुकी है अपनl आधार : संजय सिंह चौहान

काँगड़ा: भाजपा सरकार द्वारा खजाना खाली कर दिए जाने के पश्चात भी वर्तमान की सत्तारूढ सुक्खू सरकार ने अपना वादा पूरा किया और कर्मचारियों को ओल्ड पेंशन स्कीम दी उनमें चाहे शिक्षक है चाहे स्वास्थ्य संबंधी कर्मचारी हैं पुलिस विभाग के कर्मचारी या किसी भी विभाग के हों 1,36,000 कर्मचारियों को पेंशन लाभ दिया! ओल्ड पेंशन स्कीम देने के लिए कांग्रेस सरकार पर ना जाने कितने प्रतिबंध लगाये गये केंद्र सरकार द्वारा तंग भी किया जा रहा है जैसे ही ओ पी एस दी गई हमारे कर्मचारियों के मेहनत से कमाये गए पैसे से जो कटता था जमा पूंजी 9000 करोड़ रुपये रोक लिए गए वो कर्मचारियों को नहीं लौटाये गए! प्रदेश को दिए जाने वाले 1780 करोड़ का बजट निधि भी नहीं दी गई! इसके अलावा इतनी भयंकर आपदा आने पर भी हिमाचल वासियों के साथ भाजपा की केंद्र सरकार ने सौतेला व्यवहार किया! एक भी पैसा हिमाचल के पीड़ित लोगों के आंसू पोछने पर खर्च नहीं किया गया!” गरजे संजय सिंह चौहान उपाध्यक्ष हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी एक चुनावी जनसभा में!

संजय सिंह चौहान ने कहा कि सुलह विधानसभा के दौरे में गए भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी राजीव भारद्वाज कहते हैं कि जात-पात की राजनीति बदल देगी भाजपा और दूसरी जात-पात का पासा खेलती हुयी अनुसूचित जनजाति के वरिष्ठ नेता के कंधे पर पैर रख पूरे गद्दी समुदाय को नाराज़ कर सत्ता में आसीन होना चाहते हैं अपने भाषणों में कहते फिरते हैं कि केंद्र ने पिछले 10 वर्षों में राजनीति के मायने बदल दिए! क्यूंकि भाजपा द्वारा शॉर्टकट रास्ते अपना हॉर्स ट्रेनिंग कर सत्ता पर आसीन होना केवल मात्र लक्ष्य और मायने रह गया भाजपा के पास!

अंत में संजय सिंह चौहान ने कहा भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी सुलह के विधायक के ही गुणगान करते नजर आए उन्होंने न तो प्रगति का कोई मापदंड बताया और न ही कोई योजना! रोज़गार शिक्षा स्वास्थ महंगाई जैसे मुद्दों का तो नाम मात्र नहीं लिया! वह भूल गए हैं कि जनता निराधार वायदों जैसे 15 लाख खातों में डालने, 2 करोड़ों को रोज़गार देने, काला धन जैसे झूठे वादे जनता को अब समझ आ रहे हैं!

Spread the News
Verified by MonsterInsights