हमीरपुर के NIT में देर रात भिड़े स्टूडेंट्स:रॉड और पत्थरों से एक दूसरे पर हमला, कई घायल; सेंट्रल ब्लॉक में हुई मारपीट

हमीरपुर: एनआईटी हमीरपुर में शनिवार देर रात छात्रों के दो गुटों में मारपीट की घटना सामने आई है. मारपीट की इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में स्टूडेंट हाथ में लाठियां और लोहे की रॉड पकड़े हुए नजर आ रहे हैं. यह भी जानकारी सामने आई है कि घटना के दौरान कुछ छात्रों ने पत्थरबाजी भी की है.

बताया जा रहा है कि मारपीट की इस घटना में कई छात्रों को चोट लगी है. एनआईटी प्रबंधन ने मामला सामने आने के बाद संबंधित हॉस्टल के वार्डन और फैकल्टी को इस मामले की जांच के आदेश दिए हैं. अभी तक इस मामले में पुलिस में शिकायत दर्ज नहीं करवाई गई है.

 

जानकारी के मुताबिक शनिवार देर रात 11:00 बजे के करीब एडमिन ब्लॉक के ठीक सामने सेंट्रल ब्लॉक में यह घटना सामने आई है. यहां पर प्रथम और द्वितीय वर्ष के छात्र भारी संख्या में एकत्र हो गए. छात्रों में बहस बाजी शुरू हुई और कुछ ही पलों में माहौल तनावपूर्ण हो गया. छात्रों का एक गुट लोहे की रॉड और हाथों में लाठियां लेकर भागने लगा. जब तक संस्थान प्रबंधन के तरफ से बीच-बचाव किया गया तब तक छात्रों के दोनों गुटों के बीच हाथापाई और मारपीट तक नौबत पहुंच गई थी.

 

प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक स्टूडेंट्स कैलाश और नीलकंठ दो अलग-अलग हॉस्टल में रहते हैं. मारपीट की इस घटना के सामने आने के बाद एनआईटी हमीरपुर की निजी सिक्योरिटी अलर्ट हो गई. दोनों हॉस्टल के बाहर भी गार्ड का पहरा 24 घंटे लगा दिया गया है.

 

 

एनआईटी हमीरपुर के रजिस्टर राजेश्वर बांसटू का कहना है कि घटना की जानकारी उन्हें मिली है. उन्होंने कहा कि मामले में जांच की जा रही है. संस्थान के निदेशक एचएम सूर्यवंशी से जब इस बारे में फोन के जरिए बातचीत करने का प्रयास किया गया तो उनके तरफ से कोई जवाब नहीं दिया गया. सदर थाना हमीरपुर के एसएचओ संजीव गौतम का कहना है कि इस मामले में उन्हें कोई शिकायत नहीं मिली है. संस्थान प्रबंधन की तरफ से यदि कोई जानकारी मिलेगी तो उचित कार्रवाई की जाएगी.

Spread the News
Verified by MonsterInsights