शादी करने कनाडा से भारत आई थी मोनिका, प्रेमी ने गोली मारकर दफनाया

हरियाणा के रोहतक में हत्या का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. यहां पिछले साल पढ़ाई के लिए कनाडा गई युवती की कथित तौर पर उसके प्रेमी ने ही जून 2022 में हत्या कर दी थी औऱ शव को सोनीपत में खेत में दफना दिया था. पुलिस ने बुधवार को बताया कि युवती कनाडा से अपने प्रेमी से मिलने आई थी. इस बाबत भिवानी की अपराध जांच एजेंसी (सीआईए) ने बताया कि युवती का कंकाल मंगलवार को गनौर के गढ़ी-झंझरा मार्ग के नजदीक मिला था. उन्होंने बताया कि जांच के बाद महिला की गोली मारकर हत्या करने के आरोपी प्रेमी को दो अप्रैल को उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार किया गया था.

भिवानी के प्रभारी रविंद्र कुमार ने जानकारी दी कि आरोपी सुनील पहले से ही शादीशुदा था और उसी ने मोनिका (23) की हत्या की थी. उसके दो बच्चे भी हैं. उन्होंने बताया कि जांच में यह भी सामने आया कि सुनील और मोनिका ने पिछले साल मई में कनाडा से लौटने के बाद गाजियाबाद के एक मंदिर में शादी कर ली थी. उन्होंने कहा कि मोनिका आईईएलटीएस परीक्षा पास करने के बाद जनवरी 2022 में स्टुडेंट वीजा पर कनाडा गई थी.

गृह मंत्री अनिल विज से की शिकायत

दरअसल रोहतक के बालंद गांव की रहने वाली मोनिका अपनी मौसी के घर सोनीपत के गांव गुमड़ में पढ़ाई करने आई थीं. यहां उसका गांव के रहने वाले सुनील के साथ प्रेम प्रसंग हो गया. इसके बाद मोनिका कनाडा चली गई और फिर गायब हो गई. इसके बाद जनवरी 2022 में मोनिका की मौसी की शिकायत पर पुलिस में शिकायत दर्ज की गई. नवंबर 2022 में एक बार फिर उसके परिजनों ने इस मामले की शिकायत थाने में की और गृह मंत्री अनिल विज का भी दरवाजा खटखटाया.

रोहतक रेंज आईजी को सौंपी जांच

वहीं गृह मंत्री अनिल विज ने इस पूरे मामले में संज्ञान लेते हुए इसकी जांच रोहतक रेंज आईजी को सौंपी. रोहतक आईजी ने इसकी जांच के लिए भिवानी सीआईए टू को लगाया. सीआईए-2 ने इस पूरे मामले में पहले तो पुलिस पर शक जाहिर किया था फिर सुनील का नाम सामने आने पर उसको राउंडअप किया लेकिन पहले तो वह इस मामले में गुमराह करता रहा. लेकिन जैसे ही पुलिस ने सुनील से कड़ाई से पूछताछ की तो उसने मोनिका की हत्या का राज कबूल लिया. वहीं बुधवार देर शाम भिवानी क्राइम ब्रांच की टीम ने सोनीपत पुलिस की मदद से मोनिका के शव को सुनील के फार्म हाउस से बरामद कर लिया है.

गोली मारकर फार्म हाउस में किया दफन

इस पूरे मामले में गन्नौर एसीपी आत्माराम ने बताया कि भिवानी क्राइम ब्रांच की टीम सोनीपत पहुंची थी. इस दौरान उन्होंने गन्नौर थाना के एक मुकदमे में एक आरोपी को हिरासत में लिया था, जिसका नाम सुनील उर्फ शीला था. आरोपी ने मोनिका नाम की एक लड़की को गोली मारकर अपने फार्म हाउस में दफना दिया था, जिसका मुकदमा गन्नौर थाने में दर्ज किया गया था, उन्होंने आगे जानकारी देते हुए बताया कि मोनिका रोहतक के बालंद गांव की रहने वाली थी और अपनी मौसी के घर विदेश जाने के लिए कोचिंग लेने आई थी और वह कनाडा भी गई थी. फिर सुनील ने ही उसे कनाडा से भारत बुलाया था और कुछ विवाद होने के चलते जून में उसे गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया.

भिवानी क्राइम ब्रांच कर रही जांच

हत्या के बाद उसने मोनिका के शव को अपने ही फॉर्म हाउस में दफना दिया. सुनील ने जब इस वारदात को अंजाम दिया तब वह शराब के नशे में था. सुनील पार हत्या के प्रयास, अवैध हथियार रखने के साथ-साथ लड़ाई झगड़े करने के लगभग आधा दर्जन मुकदमे दर्ज हैं. अभी भिवानी क्राइम ब्रांच की टीम इस पूरे मामले की जांच कर रही है.

Spread the News
Verified by MonsterInsights