वर्ल्ड कप से पहले सभी मैदानों का होगा काया पलट, पिच से लेकर फ्लड लाइट तक होगी अपग्रेड; BCCI खर्च करेगा 500 करोड़ रुपए

भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए अब बेहद ही कम समय बचा है। टीमें तो अपनी तैयारियों में लगी ही हुई हैं बीसीसीआई की मेजबानी का प्लान भी पूरी तरह तैयार है। वर्ल्ड कप से पहले बीसीसीआई उन सभी स्टेडियम का काया पलट करने वाला है जो मैचों की मेजबानी करेंगे। इसके लिए बीसीसीआई ने 500 करोड़ से भी ज्यादा का बजट रखा है।

हर स्टेडियम को मिलेंगे 50 करोड़ रुपए

वर्ल्ड कप के मैच अहमदाबाद, चेन्नई, मुंबई, धर्मशाला, दिल्ली, पुणे, बेंगलुरु, हैदराबाद, लखनऊ और कोलकाता में खेले जाएंगे। वहीं गुवाहाटी और तिरुवंतपुरम में वॉर्म मैच का आयोजन होगा। हर स्टेडियम की जरूरत को देखते हुए बीसीसीआई ने प्लान तैयार किया है। स्टेडियम में एलईडी लाइट से लेकर सीटें तक बदली जाएंगी। बोर्ड हर स्टेडियम को 50 करोड़ रुपए देने वाला है।

वानखेड़े में बदली जाएगी आउटफील्ड

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में बारिश के कारण गीली आउटफील्ड परेशानी का सबब रहती है। ऐसे में इस मैदान पर दोबारा आउटफील्ड डाली जाएगी। साथ ही मैदान की एलईडी लाइट्स और कॉपरेट बॉक्स को अपग्रेड किया जाएगा। वहीं बिना छत वाले स्टैंड्स को भी अपग्रेड किया जाएगा। पार्किंग स्पेस को बढाया जाएगा और साथ ही सीट्स को भी रिप्लेस किया जाएगा।

चेन्नई में डाली जाएगी नई पिच

चेन्नई के एमए चिदंबरम में दो नई लाल रेत की पिच बनाई जाएंगी। आईपीएल के दौरान इस मैदान की पिच की काफी आलोचना हुई थी। वहीं यहां नई फ्लड लाइट्स लगाई जाएंगी। बाथरूम से लेकर स्टैंड्स तक की साफ सफाई तक का खास ध्यान रखा जाएगा ।

भारत 2011 के बाद अब जाकर वनडे वर्ल्ड कप की मेजबानी करेगा। पिछली बार जब भारत को मेजबानी मिली थी तब वह वर्ल्ड चैंपियन बना था। टीम रोहित शर्मा की कप्तानी में एक बार यही कारनामा दोहराने उतरेगी। टीम इंडिया 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला मैच खेलेगी।

Spread the News
Verified by MonsterInsights