‘मेरी आत्मा बुला रही है, मम्मी-पापा मुझे….’ दोस्तों ने खोला गेट और कुछ ऐसा था नजारा

झारखंड की राजधानी रांची में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है, जहां बीआईटी मेसरा के सेकेंड सेमेस्टर के एक छात्र ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. मृतक छात्र की पहचान 20 वर्षीय पीयूष राज के रूप में हुई है. पीयूष का शव मेसरा के हॉस्टल के कमरे से मिला है. वह मूल रूप से पतरातू के हेसला का रहमे वाला था. पीयूष फिजिक्स लेकर पढ़ाई कर रहा था. मौके से एक सुसाइड नोट भी बरामद किया गया है, जिसमें घरवालों से माफी मांगी है.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक मंगलवार को पीयूष अपने कमरे से नहीं निकला और फिर क्लास करने भी नहीं गया. वहीं शाम को जब असेंबली होने जा रही थी तो उसके नजदीकी दोस्तों ने उसे खोजना शुरू कर दिया. लेकिन कोई जानकारी नहीं मिली. इस दौरान दो छात्र पीयूष के कमरे में खोजने गए तो दरवाजा अंदर से बंद था. इसके बाद दोस्तों ने आवाज लगाई लेकिन कोई रिस्पॉन्स नहीं आया. फिर कॉलेज प्रशासन को सूचना दी गई.

इसके बाद अधिकारी पहुंचे फिर दरवाजा तोड़ा तो देखा कि पीयूष की लाश फंदे से लटक रही है. घटना की सूचना पुलिस को दी गई. पुलिस मौके पर पहुंची और शव को फंदे से उतारकर अपने कब्जे में ले लिया. पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया. पीयूष के कमरे से एक सुसाइड नोट मिला है. जिसमें यह लिखा गया है, ‘मुझे आत्मा बुला रही है. मम्मी-पापा मुझे माफ करना. भाई-बहनों को मन लगाकर पढ़ने की बात कही गई है. पुलिस की पूछताछ में पीयूष के दोस्तों ने बताया कि वह अक्सर गुमसुम रहता था. वह अकेला ही रहता था. इधर, पुलिस प्रेम प्रसंग और विवाद के बिंदु पर जांच में जुट गई है.

 

Spread the News
Verified by MonsterInsights