बैजनाथ के बीड़ में पैराग्लाइडिंग करती महिला पायलट की गिरने से मौत, उड़ान भरते ही खो गया था नियंत्रण

विश्व प्रसिद्ध पैराग्लाइडिंग साइट बीड़ से उड़ान भरने वाली एक महिला पायलट की पैराग्लाइडिंग करते समय गिरने से मौत हो गई। मृतक पायलट रितु चोपड़ा पत्नी आशुतोष चोपड़ा, निवासी जी 34 सेक्टर 25 नोएडा, गौतमबुधनगर की रहने वाली थीं। आशुतोष भारतीय वायुसेना में विंग कमांडर के पद पर सेवारत हैं। दंपती पिछले छह साल से बीड़ आकर पैराग्लाइडिंग का लुत्फ उठाते रहे हैं।

दो दिन पूर्व ही वे बैजनाथ के बीड़ पहुंचे थे। रविवार दोपहर करीब 12:55 बजे पति और पत्नी ने अलग-अलग पैराग्लाइडर से बीड़ से उड़ान भरी, लेकिन उड़ान भरने के कुछ देर बाद ही महिला ने पैराग्लाइडर से नियंत्रण खो दिया और वह संसाल नामक गांव के साथ लगती पहाड़ी पर आ गिरीं। महिला को गिरते हुए पति ने देख लिया। उन्होंने तुरंत लैंडिंग कर बैजनाथ पुलिस, स्थानीय प्रशासन और भारतीय वायुसेना के अपने सहयोगियों को सूचना दी।

थोड़ी ही देर में वायुसेना का हेलिकाप्टर वहां पहुंचा। रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान महिला को पहाड़ी से निकाल लिया गया और बैजनाथ अस्पताल ले गए। अस्पताल में महिला को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। इसके बाद वायुसेना के हेलिकाप्टर से ही पति महिला के शव को नोएडा ले गए। बैजनाथ थाने के डीएसपी पूर्ण चंद ठुकराल ने कहा कि हादसे के कारणों की जांच की जा रही है।

Spread the News
Verified by MonsterInsights