Saudi Arabia: पुल से टकराई हज यात्रियों से भरी बस, आग में हुई तब्दील; 20 लोगों की मौत

सऊदी अरब के दक्षिण-पश्चिमी हिस्से में एक दर्दनाक हादसा देखने को मिला है. जहां, हज यात्रियों से खचाखच भरी एक बस पहले पुल से टकराई और फिर सड़क पर ही पलट गई. टक्कर के बाद बस में आग भी लग गई और देखते ही देखते 20 लोग जिंदा जल गए. घटना में 29 से अधिक लोगों के घायल होने की भी खबर है.

पीटीआई ने सऊदी मीडिया अल-एखबरिया टीवी के हवाले से बताया है कि मंगलवार सुबह हुए इस बस हादसे में कम से कम 29 लोग घायल हो गए हैं. टीवी की ओर से हादसे की तस्वीर भी शेयर की गई है जिसमें जली हुई बस नजर आ रही है.

घटना के पीछे की वजह बस का ब्रेक फेल होना बताया गया है. यह हादसा उस समय हुा जब बस यमन की सीमा से लगे दक्षिण-पश्चिम में स्थित असीर प्रांत से गुजर रही थी. हादसे में जिन यात्रियों की मौत हुई है उनके बारे में जानकारी सामने नहीं आई है.

घायलों को स्थानीय अस्पताल में कराया गया भर्ती

रेड क्रीसेंट टीम के साथ-साथ इमरजेंसी सेवाओं को तुरंत दुर्घटना स्थल पर भेजा गया और हादसे में घायल यात्रियों को नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इसमें कई यात्रियों की हालत काफी नाजुक है.

बस में सभी यात्री उम्रा करने जा रहे थे. बस में स्थानीय लोगों के साथ-साथ कई विदेशी यात्री भी सवार थे. यात्रियों से जुड़ी जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है. सोशल मीडिया सामने आए वीडियो में आप देख सकते हैं कि हादसे के बाद जलकर खाक हुई बस का मलबा सड़क किनारे पड़ा हुआ है.

आग की वजर रेस्क्यू करना मुश्किल

बस के पुल से टकराने के बाद पूरी बस में आग लग गई. आग की वजह से यात्रियों को रेस्क्यू करना भी मुश्किल हो रहा था. फायर ब्रिगेड की टीम ने किसी तरह से आग पर काबू पाया और फिर बस में फंसे यात्रियों और शवों को बाहर निकाला. बस में कौन-कौने से देश के यात्री सवार से अभी इसकी जानकारी सामने नहीं आई है.

Spread the News